योग गुरु रामदेव बाबा ने बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप…

0
Photo source : Google

बाबा रामदेव हमेशा पतंजलि व योग को लेकर खबरों में छाए रहते है। पर इस बार योग गुरु रामदेव योग को लेकर नहीं बल्कि बीजेपी सरकार की नीतियों को लेकर खबरों में है। रामदेव को कई बार मोदी सरकार के कार्यों की तारीफ करते देखा गया। वह हमेशा मोदी के समर्थन में खड़े रहे है। पर अब उन्होंन मोदी सरकार को बेरोजगारी को लेकर आढ़े हाथों लिया है। रामदेव ने भोपाल में बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ही रोजगार के क्षेत्र में विफल रही है। जितना काम रोजगार के क्षेत्र में होना चाहिए था उतना काम नहीं हुआ। उन्होंने बेरोजगारी व भुखमरी को भारत माता के मांथे का कलंक बताया। उन्होंने आगे कहा कि बेरोजगार एक बड़ा प्रश्न है।

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को दी खुली धमकी

रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने पिछले एक महीने में केवल सेल्स विभाग में 11,000 लोगों को नौकरियां दी है। आने वाले कुछ महीनों में उतने ही लोगों को और रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी सवाल उठाया। रामदेव ने कहा था कि सरकार चाहे तो आज भी 35 से 40 रुपये पेट्रील-डीजल मिल सकता है। पर सरकार इस डर से ऐसा नहीं कर रहीं है कही उनका सरकारी खजाना न खाली हो जाए।

उपराज्यपाल की सहमती के बिना भी फैसले ले सकती है दिल्ली सरकार- सुप्रीम कोर्ट

विपक्षी दल देशभर में बढ़ी बेरोजगारी को लेकर लगातार मोदी को घेरते रहे है। विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर यह आरोप लगाता रहा है कि मोदी सरकार में रोजगार कम हुआ है।

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों स्वराज्य पत्रिका को दिये गये एक इंटरव्यू में कहा था, “नौकरियों की कमी से ज्यादा, नौकरियों पर आंकड़े की कमी की समस्या है। हमारे विपक्षी स्वाभाविक रूप से इस अवसर का इस्तेमाल अपनी इच्छानुसार तस्वीर बनाने और हमपर आरोप मढ़ने में कर रहे हैं। मैं हमारे विपक्षियों को नौकरी के मुद्दे पर हमपर आक्षेप लगाने का आरोप नहीं लगाता हूं, आखिरकार किसी के पास भी नौकरियों पर वास्तविक आंकड़ा मौजूद नहीं है।”

Leave a Reply