Tuesday, October 16, 2018
Home मनोरंजन रहमान और गुलजार की जोड़ी हॉकी के लिए आएगी साथ

रहमान और गुलजार की जोड़ी हॉकी के लिए आएगी साथ

0

भारत के नेशनल गेम हॉकी का पुरुष हॉकी विश्व कप इस बार भारत के भुवनेश्वर में इसी साल 28 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच आयेजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में 16 देश भाग लेंगे। 1982 और 2010 के बाद इस टूर्नामेंट का तीसरी बार भारत में आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट की तैयारी जोरो-शोरो से हो रही है। इन्ही तैयारियों मे से एक है टूर्नामेंट के लिए थीम गाना। हिंदी सिनेमा की यादगार जोड़ी गुलजार और एआर रहमान, इस बार पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए टाइटल सांग तैयार कर रही हैं। इस थीम गाने के बोल हैं-‘जय हिंद, जय इंडिया’। इसे गुलजार ने लिखा है और रहमान ने इसकी धुन तैयार करने की जिम्मेदारी संभाली है।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकियो के खौफ से पुलिसकर्मियों ने दिये इस्तीफे

रहमान ने एक बयान जारी कर इस बारे में बताया कि,”भारत के प्रिय खेल हॉकी के बारे में ज्यादा कहने की जरूरत नहीं है और इससे ज्यादा खुशी की बात और कोई नहीं हो सकती कि दुनिया की सबसे बड़ी हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन हमारे देश में होने जा रहा है। गुलजार साहब के साथ मिलकर मैंने इस प्रतियोगिता का टाइटल सांग लिखा है। हॉकी के इस आयोजन पर हमारे साथ जुड़िए। खिलाड़ियों के साथ-साथ खेल भावना के लिए और वैश्विक एकता के लिए इसका हिस्सा बने।”

भुवनेश्वर में ए.आर रहमान टूर्नामेंट शुरु होने से पहले लाइव परफॉर्म करेंगे और ये काफी खास होगा। वो भारत की आवाज हैं और इस गाने के जरिये भारत को विश्व स्तर पर रिप्रेजेंट करेंगे और हॉकि विश्व कप की आवाज होंगे।

बिग बॉस के घर में कृति और सबा के बीच में छिड़ी जंग

Leave a Reply