अनुपम खेर नहीं जानते हर हफ्ते यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट बदल जाती है

0
Seeing 'The Accidental Prime Minister' Anupam Kher's mother gave this reaction
The accidental prime minister

अजय चौधरी

हर हफ्ते यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट बदल जाती है ये कौन नहीं जनता। हां अनुपम खेर नहीं जानते, एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर की वीडियो का एक हफ्ता पूरा होने पर जब वीडियो यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट से हटी तो अनुपम खेर को ये हजम नहीं हुआ और उन्होंने इसको लेकर ट्वीट करने शुरू कर दिए। हफ्ता क्या हर 15 मिनट में ट्रेंडिंग लिस्ट अपडेट होती है और वीडियोस ऊपर नीचे होती हैं।

अनुपम खेर ने यूट्यूब से मांगी मदद, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर गायब

जब समय पूरा हो जाए तो वीडियो ट्रेंडिंग से हटनी ही होती है और नई लिस्ट अपडेट होनी होती है। फिर चाहे किसी वीडियो के कितने ही मिलियन व्यू हों और भले ही वो पहले नंबर पर ट्रेंड क्यों न कर रही हो। 27 दिसंबर को वीडियो डली थी और 2 तारीख को अनुपम खेर के ट्वीट आने शुरू हो गए। भक्तों ने इसे कांग्रेस की साजिश बताना शुरू कर दिया। और सोनिया गांधी की पॉवर। कुछ पोस्टों में तो ये कहा जा रहा है कि यूट्यूब ने ट्रेलर गायब कर दिया है।

एडिटर्स गिल्ड’ ने जताई चिंता, कांग्रेस ने कहा- ये आज की पत्रकारिता की हालत है

जबकि ऐसा कुछ नहीं है। हो सकता है खेर साहब का ये और ज्यादा व्यूज पाने का फार्मूला हो, इसपर बहस होती रहे इसलिए एक ऑटो वाले से बात कर खेर साहब ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है। जिसमें ऑटो वाला कह रहा है कि वो फ़िल्म इसलिए देखना चाहते हैं ताकि ये पता चल सके कि कौन राजनेता गलत है और कौन सही?

 

“ये लेखक के निजी विचार हैं। इस आलेख में सभी सूचनाएं लेखक द्वारा दी गई हैं, जिन्हें ज्यों की त्यों प्रस्तुत किया गया हैं। इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति दस्तक इंडिया उत्तरदायी नहीं है।”

Leave a Reply