‘सिटिजन अमेंडमेंट बिल’ पर काम रही सरकार, नहीं छूटेगा कोई भी नागरिक- पीएम नरेंद्र मोदी

0
Citizen Amendment Bill, Assam, PM Narendra Modi, Rally, Silchar
Photo : Twitter

असम के सिलचर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज लोकसभा चुनावों को लेकर रैली की। इस दौरान उन्होंने जहां एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।

जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने आश्वास दिया कि नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटीजन ऑफ़ इंडिया(NRC) की सूची में सभी भारतीय नागरिकों का नाम शामिल होगा। इससे कोई भी नागरिक नहीं छूटेगा। पीएम मोदी की इस रैली में भारी संख्या में लोग पहुंचे। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की विभूतियों ने देश के लिए बड़े योगदान दिए हैं।

साथ ही, मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर भी आगे बढ़ रही है। ये बिल भावनाओं और लोगों की जिंदगियों से जुड़ा हुआ है। पूरे विश्व में यदि कहीं भी मां भारती में आस्था रखने वाले किसी बेटे-बेटी को प्रताड़ित किया जाएगा, तो वो कहां जाएगा? क्या उसके पासपोर्ट का रंग ही देखा जाएगा? क्या खून का कोई रिश्ता नहीं होता है? मुझे उम्मीद है कि यह बिल जल्द ही संसद से पास होगा और भारत माता में आस्था रखने वाले सभी लोगों के हितों की रक्षा होगी।

कहा कि असम अकॉर्ड के Clause Six, जो 30-35 साल से लटका हुआ था, उसको लागू करने का फैसला केंद्र सरकार ने किया है। इससे असम की सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषा और विरासत को सुरक्षा, संरक्षण और सशक्त करने का मार्ग मजबूत होगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आप लोगों ने तमाम साजिशों को विफल करके बीजेपी की सरकार बनाई। मुझे इस बात का दुख है कि कुछ राजनीतिक दल असम के लोगों की भावनाओं को अब भी भांप नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे रहते हुए देश की एकता और संप्रभुता से समझौता कतई नहीं हो सकता है। असम सिर्फ एक भूभाग नहीं है, बल्कि अपार संभावनाओं और संस्कृतियों से भरा हुआ है। भारत सरकार के लिए अपने नागरिकों की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि सर्वोपरि है। सरकार सबका साथ-सबका विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply