अवैध खनन मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ होगी सीबीआई जांच

0
CBI, SP Chief Akhilesh Yadav, mining case, Former UP’s CM
Photo : Twitter

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का नाम अवैध खनन मामले में सामने आया है। आपको बता दे कि जिस वर्ष ये घोटाला हुआ, उस समय खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के ही पास था। खबरों की माने तो अखिलेश के साथ-साथ उस अवधि में जितने भी मंत्री थे, सभी जांच के दायरे में आएंगे।

इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके अनुसार, सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ भी जांच की जाएगी। बता दें कि साल 2012 से 2017 के बीच खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के ही पास था, जो उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भी थे।

खबरों के अनुसार, इससे पहले यूपी के हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने शनिवार को तत्कालीन डीएम बी.चन्द्रकला के लखनऊ आवास पर छापा मारा। टीम ने घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की।

कोर्ट ने विजय माल्या को घोषित किया भगोड़ा आर्थिक अपराधी, जब्त होगी सारी संपत्ति

खबरों की माने तो कि अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे, जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

Leave a Reply