कांग्रेस ने पहली बार ट्रांसजेंडर को दी ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ की जिम्मेदारी

0
Congress first gave responsibility to Transgender's 'All India Women Congress'
Photo : Twitter

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार किसी ट्रांसजेंडर को बड़ी जिम्मेदारी दी है। आपको बता दे कि राहुल गांधी ने ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (एआईएमसी) की राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक़, रेड्डी पहली ट्रांसजेंडर हैं, जिन्हें कांग्रेस ने कोई बड़ी जिम्मेदारी दी है।

खबरों के अनुसार, अप्सरा रेड्डी राजनीति की दुनिया में नई नहीं हैं। वह बीजेपी में भी शामिल रह चुकी हैं, हालांकि एक महीने बाद ही उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। रेड्डी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी में स्वतंत्र विचारों वाले लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। इसके साथ ही वह एआईएडीएमके के साथ भी काम कर चुकी हैं। तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता की भूमिका दी थी। हालांकि जब पार्टी में टकराव शुरू हुआ तो उन्होंने एआईएडीएमके छोड़ दी।

खबरों की माने तो, अप्सरा रेड्डी की पहचान एक तेज-तर्रार पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में होती है। वह कॉलेज के दिनों से ही सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही हैं और चाइल्ड रेप के कई हाई-प्रोफाइल मामलों को उठा चुकी हैं।

आर्थिक आरक्षण बिल को लोकसभा में मंजूरी, राज्यसभा में आज होगा पेश

आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी ने भी अपने दांव पेच खेलने शुरू कर दिए है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने पार्टी और राहुल गांधी की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस वास्तव में एक ऐसी पार्टी है, जिसने भारत का निर्माण किया। राहुल गांधी का महिलाओं के निष्पक्ष प्रतिनिधित्व, महिला-केंद्रित घोषणापत्र और गतिशीलता के प्रति प्रतिबद्धता वास्तव में प्रेरणादायक है और मुझे उनके नेतृत्व में देश भर में महिलाओं की सेवा करने में खुशी होगी।

Leave a Reply