Air Strike, Pulwama Attack, PM Narendra Modi, Union Minister Rajnath Singh, Mangalore
नेशनल होम

Video: 5 साल में पाकिस्तान में की 3 एयर स्ट्राइक, केवल 2 की दी जानकारी

पुलवामा हमले के बाद हुई एयर स्ट्राइक को लेकर चल रही राजनीति अभी थमी भी नहीं थी कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मेंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि हमारी सेना ने पांच साल में तीन बार अपनी सीमा से बाहर जाकर एयर स्ट्राइक की है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें राजनाथ सिंह ने कहा है कि पिछले पांच साल में भारत ने पाकिस्तान पर 3 बार हवाई हमले किए हैं। राजनाथ सिंह के मुताबिक, साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक और फिर पिछले महीने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के अलावा एक और स्ट्राइक की है। हालांकि, उन्होंने पाकिस्तान पर हुए तीसरे हमले के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दी।

इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भी जमकर प्रहार किया। पीएम ने कहा, ‘एयर स्ट्राइक के बाद सबसे पहले पाकिस्तान ने ट्वीट करके कहा कि भारत की सेना ने हमारे घर में घुसकर मारा है।’

नया पाकिस्तान, नई सोच, फिर भी नहीं हुई नई कार्रवाई- रवीश कुमार

बता दे 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। यह अटैक जम्मू-कश्मीर के अब तक के सबसे भयावह आतंकी हमलों में से एक है। पाकिस्तान की जमीन से चलने वाले मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान सीमा में घुसकर जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की और उसके 200-300 आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि मजूद अजहर वही आतंकी है, जिसे भारत को कंधार विमान अपहरण कांड में छोड़ना पड़ा था।

जल्द करे Google Chrome अपडेट वरना हो सकता है साइबर अटैक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *