Ethiopia, Ethiopian Airlines, Addis Ababa, Nairobi flight 157 people died, Plane Crash
दुनिया होम

बोइंग 737 प्लेन क्रैश, हादसे में 157 लोगों की हुई मौत

एडिस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस का विमान बोइंग 737 आज रविवार को क्रैश हो गया। विमान में सवार कुल 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहे थे। लेकिन क्रेश हुए इस विमान में सवार किसी भी यात्री के बचने की उम्मीद नहीं है। विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई है।

इसकी जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। बता दे बोइंग 737-800 इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरा था। बोले इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ते ही कंट्रोल रूम से उसका संपर्क टूट गया। एयरलाइंस ने अपने एक बयान में यह बात बताई। एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में विमान के क्रैश होने की आशंका है। विमान में 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर सवार हैं।

खबरों के अनुसार, एयरलाइन ने कहा कि इथोपियन एयरलाइंस के स्टाफ घटनास्थल पर भेजे जाएंगे और इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने के लिए जो कुछ संभव होगा, वैसा किया जाएगा। फ्लाइट में जो लोग सवार हैं उनके दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा।

वही, इस घटना पर दुख जताते हुए इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट में लिखा कि उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है। गौरतलब है कि इथोपिया एयरलाइंस ने बोइंग विमान के ऑपरेशन में अच्छा नाम कमाया था लेकिन रविवार की इस घटना ने इस पर दाग लगा दिया। सीएनएन ने अफ्रीकन एयरलाइंस की वेबसाइट के हवाले से लिखा कि अफ्रीकी देशों में इस एयरलाइंस ने नए विमानों की उड़ानें और सुरक्षित आवागमन के लिए जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *