‘पीएम नरेंद्र मोदी’ बायोपिक पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

0
PM Narendra Modi Biopic, Vivek Oberoi, Election commission, NTR Laxmi, Lok sabha election 2019
Photo : Twitter

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर ‘पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक’ विवादों में बुरी तरह से घिर गई है। मंगलवार को इस फिल्म को सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी थी लेकिन आज चुनाव आयोग ने इस रिलीज़ पर अड़ंगा लगा दिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने बुधवार को दिये गये आदेश में कहा है कि NTR Laxmi, PM Narendra Modi और Udyama Simham पर आगामी चुनाव तक के लिए रोक लगाई गई है। चुनाव आयोग ने मोदी बायोपिक सहित ऐसी कई फिल्मों की रिलीज पर रोक लगाई है जिनका संबंध राजनीतिक है और वे चुनाव पर असर डाल सकती हैं। फिल्मों को किसी भी इलेक्टॉनिक, सोशल मीडिया या सिनेमा के दूसरे माध्यम पर प्रदर्शन करने से रोक लगाई गई है।

बता दे कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 9 अप्रैल को अभिनेता विवेक ओबेराय अभिनीत बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने मंगलवार को कहा था कि चुनाव आयोग को यह तय करना है कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है या नहीं।

वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को दिए अपने फैसले में फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट पर दखल देने से इनकार कर दिया था। पीएम मोदी की बायोपिक को कई पार्टियां आचार संहिता का उल्लंघन मान रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही थीं। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में भी रिलीज को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की थी।

ब्लैकमेल कर ‘सेक्स रैकेट’ चला रही थी ये अभिनेत्री, कोर्ट में खुद कबूला गुनाह

Leave a Reply