लोकसभा चुनाव: दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ने दिया वोट, फोटो वायरल

0
Lok sabha election 2019, Jyoti Agme, Nagpur, Maharashtra, world record, India election 2019
Photo : ANI

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की हुई वोटिंग में दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला अपना वोट डालने आई। नागपुर में वोट डालने आई इस महिला का नाम ज्योति आमगे है। इनकी लम्बाई महज 63 सेमी है। बता दे कि ज्योति का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने वोट डालते समय ज्योति की कुछ तस्वीरें शेयर की है। लाल और चेक स्लीवलेस ड्रेस पहनीं 2 फीट 1 इंच की लंबाई वालीं ज्योति अपने धैर्य के साथ कतार में खड़ी हुईं और अपनी बारी आने का इंतजार किया।

खबरों की माने तो, ज्योति की उम्र 25 साल है। उनका जन्म  महाराष्ट्र के नागपुर में 16 दिसंबर 1993 में हुआ था। मतदान के बाद स्याही लगी अंगुली दिखाते हुए ज्योति ने मीडिया से कहा, “मैं सभी लोगों से वोट डालने का आग्रह करती हूं। कृपया पहले वोट डालें फिर अपने अन्य काम करें।”

जाने, पाक में हुई एयरस्ट्राइक के 43 दिन बाद मदरसे का हाल

बता दे ज्योति एक सेलेब कुक और उद्यमी हैं। वह ‘बिग बॉस-6’, में नजर आ चुकी हैं और अमेरिकी और इटेलियन टीवी सीरीज में अभिनय कर चुकी हैं। ज्योति का पुणे के लोनावला में सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम में खुद का स्टैच्यू भी है। 2009 में ज्योति के ऊपर एक डॉक्युमेंट्री बनी थी, जिसका नाम था बॉडी शॉक, टू फीट टॉल टीन। वह बिग बॉस 6 में भी बतौर गेस्ट नजर आ चुकी हैं।

Video: महबूबा मुझे ब्लॉक कर सकती हैं, देश के 130 करोड़ लोगों को नहीं- गौतम गंभीर

Leave a Reply