Masood Azhar, Global Terrorist, Pulwama Attack, Restrictions, अंतरराष्ट्रीय आतंकी, मसूद अजहर, पाकिस्तान, एयर स्ट्राइक, बालाकोट
दुनिया होम

पाकिस्तान की नई चाल, आतंकी मसूद अजहर पर बैन को लेकर कही ये बात

पुलवामा हमले के बाद से भारत जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करवाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक पाकिस्तानी टीवी शो पर रविवार को कहा कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को ब्लैक लिस्ट करने के लिए तैयार है लेकिन मसूद अजहर का संबंध पुलवामा हमले से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

फैसल ने कहा, “भारत को सबूत देना चाहिए कि पुलवामा हमले में मसूद अजहर का हाथ था। अगर ऐसा नहीं है तो फिर हम उसे ब्लैक लिस्ट करने के मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। यह कोई बहुत बड़ा मसला नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पुलवामा हमला बिल्कुल अलग मुद्दा था और भारत जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहा है।”

Video: BJP-TMC समर्थकों में झड़प, बाबुल सुप्रियो की गाड़ी में तोड़फोड़

फैसल के इस बयान के कुछ ही दिन पहले ब्रिटेन ने उम्मीद जताई थी कि जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अज़हर को कुछ दिन में वैश्विक आतंकवादी ज़रूर घोषित कर दिया जाएगा। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले मसूद अज़हर को पिछले महीने वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने को लेकर चीन ने चौथी बार फिर से रोड़ा अटका दिया था।

जानिए, पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक कहां निवेश करते है अपना पैसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *