राजग विधायक दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री

बिहार विधानसभा चुनाव में 125 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त कर चुके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नवनिर्वाचित विधायकों की रविवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नेता चुन लिया गया है।

Updated On: Nov 15, 2020 14:51 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Social Media

बिहार विधानसभा चुनाव में 125 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त कर चुके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नवनिर्वाचित विधायकों की रविवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नेता चुन लिया गया है। राजग के नवनिर्वाचित विधायकों की मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार को राजग विधायक दल का नेता चुना गया है। इस तरह से नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय पर्यवेक्षक और भजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने राजग विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की।

नही रहे बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी 85 साल की आयु में हुआ निधन

राजग की इस बैठक में भाजपा, जदयू के अलावे हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नवनिर्वाचित विधायक सहित कई नेता शामिल थे। सूत्रों का कहना है, कुछ देर के बाद नीतीश कुमार राजग के घटक दल के नेताओं के साथ राजभवन जाएंगे जहां राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है।

--आईएएनएस

एमएनपी-एसकेपी

मार्क टेलर ने कहा विश्व क्रिकेट में काफी मजबूत खिलाड़ी हैं कोहली

ताजा खबरें