Safe Express ने कोलकाता में लॉन्च किया 56वां अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क

भारत की सबसे बड़ी आपूर्ति श्रृंखला एवं लॉजिस्टिक्स कंपनी सेफएक्सप्रेस ने कोलकाता में अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क का लॉन्च किया है। यह आधुनिक यूनिट दुर्गापुर राजमार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित है।

Updated On: Nov 9, 2020 17:57 IST

Dastak Online

Photo Source: safeexpress

भारत की सबसे बड़ी आपूर्ति श्रृंखला एवं लॉजिस्टिक्स कंपनी सेफएक्सप्रेस ने कोलकाता में अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क का लॉन्च किया है। यह आधुनिक यूनिट दुर्गापुर राजमार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित है। इस अवसर पर सेफएक्सप्रेस से वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने कोलकाता में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क का लॉन्च किया। इनमें श्री एस के जैन, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, श्री राकेश पारीक, रीजनल मैनेजर - पश्चिम बंगाल और सिक्किम, श्री पुनीत सरीन, मार्केटिंग मैनेजर और श्री आर एन तिवारी, ऑपरेशन मैनेजर, कोलकाता शामिल थे।

कोलकाता भारत में विभिन्न उद्योगों का केन्द्र है और कई जाने-माने ब्रांड्स की मैनुफैक्चरिंग यूनिट्स यहां पर हैं। पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े ओद्यौगिक केन्द्रों में से एक होने के नाते कोलकाता आपूर्ति श्रृंखला एवं लॉजिस्टिक्स के परिप्रेक्ष्य से महत्वपूर्ण है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेफएक्सप्रेस ने कोलकाता में लॉजिस्टिक्स पार्क की स्थापना की है। यह लॉजिस्टिक पार्क क्षेत्र में आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स के लिए नोडल पॉइन्ट की भूमिका निभाएगा। यह युनिट एक उत्कृष्ट लोकेशन पर स्थित है, जिसकी भारत के सभी राज्यों के साथ अच्छी कनेक्टिविटी है।

सेफएक्सप्रेस ने कोलकाता में विश्वस्तरीय लॉजिस्टिक्स बुनियादी सुविधाओं की स्थापना के लिए पर्याप्त निवेश किया है। कोलकाता में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क का विकास 2.75 लाख वर्गफीट से अधिक क्षेत्रफल में किया गया है। यह लॉजिस्टिक्स पार्क आधुनिक ट्रांसशिपमेंट एवं 3PL सुविधाओं में सक्षम है। यह क्षेत्र में ओद्यौगिक विकास को बढ़ावा देगा। आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स पश्चिम बंगाल में असंख्य उद्योगों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कोलकाता का यह सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क क्षेत्र में मौजूद खामियों को दूर कर आपूर्ति श्रृंखला और लाॅजिस्टिक्स संबंधी सभी ज़रूरतों को पूरा करेगा।

लॉजिस्टिक्स पार्क एक ही समय में 100 से अधिक वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग को सक्षम बनाएगा, जो माल के सुगम एवं सहज प्रवाह को सुनिश्चित करेगा। लॉजिस्टिक्स पार्क का संचालन बेहद संरेखित है जो कोलकाता से देश भर में सबसे तेज़ ट्रांज़िट टाईम को सुनिश्चित करेगा। इस लॉजिस्टिक्स पार्क में आधुनिक अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षित मैनपावर भी होंगे जो किसी भी तरह की आपदा से निपटने में सक्षम होंगे। यह युनिट पर्यावरण के अनुकूल तकनीक का बेहतरीन उदाहरण है। सेफएक्सप्रेस ने वर्षाजल संचय, विशेष हरित ज़ोन के विकास के लिए पर्याप्त निवेश किया है, साथ ही उर्जा संरक्षण के लिए सुनिश्चित किया गया है कि दिन के समय पर्याप्त मात्रा में धूप आए। हमने संचालन दक्षता एवं इन्वेंटरी की पारदर्शिता को बढ़ाने के लिए सशक्त आईटी प्रणाली का विकास भी किया है। दुर्गापुर राजमार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग-2 की उत्कृष्ट लोकेशन पर स्थित यह लॉजिस्टिक्स पार्क पश्चिम बंगाल में स्थित कंपनियों की वेयरहाउस संबंधी सभी ज़रूरतों को पूरा करेगा।

सेफएक्सप्रेस के बारे में-

सेफएक्सप्रेस ने अपने ग्राहकों को लॉजिस्टिक्स उत्कृष्टता प्रदान करने और उनकी सफलता सुनिश्चित करने के एक मिशन के साथ 1997 में अपनी यात्रा शुरू की। आज, फर्म ने खुद को भारत में सप्लाय चैन और लॉजिस्टिक्स उद्योग के ‘नॉलेज लीडर‘ और ‘मार्केट लीडर‘ के रूप में खुद को मजबूत से स्थापित कर लिया है।

सेफएक्सप्रेस एक्सप्रेस वितरण, 3PL और परामर्श सहित अभिनव सप्लाय चैन सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। फर्म परिधान और लाइफस्टाइल, हेल्थकेयर, हाई-टेक, प्रकाशन से लेकर ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल हार्डवेयर, एफएमसीजी और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और संस्थागत से लेकर 8 अलग-अलग व्यावसायिक वर्टिकल के लिए मूल्य वर्धित लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करती है।

लाल भाटिया ने पश्चिम बंगाल के स्कूलों और कॉलेजों में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगाईं

सेफएक्सप्रेस अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करता है, उन्हें अपनी मुख्य दक्षताओं पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है। माल के लिए विश्व स्तरीय गोदाम सुविधा प्रदान करने से लेकर समय-बद्ध डिलीवरी सुनिश्चित करने तक, फर्म हर स्तर पर कारोबार के लिए अधिकतम मूल्य वर्धन प्रदान करती है।

दो दशकों से अधिक समय तक भारतीय आर्थिक विकास की गाथा में सेफएक्सप्रेस काफी महत्वपूर्ण रहा है। देश के आर्थिक विकास में योगदान देने के इरादे से, सेफएक्सप्रेस ने अपने परिचालन को भारत केंद्रित रखा है। कुल 1.7 करोड़ फुट के कुल गोदाम क्षेत्र होने के बाद, सेफएक्सप्रेस 5000 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को सप्लाय चैन और लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। 7500 से अधिक जीपीएस-सक्षम वाहनों के साथ सेफएक्सप्रेस भारत के सभी 31,083 पिन कोड पर डिलेवरी प्रदान करता है। सेफएक्सप्रेस भारत के हर इंच क्षेत्र को कवर करता है।

इराक : आईएस के हमले में इतने लोगों की मौत , जानें पूरा मामला

ताजा खबरें