AISSEE Result 2021: Answer Key हुई रिलीज़, इस दिन जारी होगा रिजल्ट

AISSEE Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल्स एंट्रेंस एग्जाम (AISSEE) की फाइनल आंसर की (Answer Key) रिलीज़ कर दी है। जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वो अपनी आंसर की इन वेबसाइटों पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Updated On: Mar 13, 2021 16:03 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

AISSEE Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल्स एंट्रेंस एग्जाम (AISSEE) की फाइनल आंसर की (Answer Key) रिलीज़ कर दी है। AISSEE एग्जाम की फाइनल आंसर की को लेकर एनटीए ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि इसकी फाइनल आंसर की इसकी आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in और nta.ac.in पर जारी कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वो अपनी आंसर की इन वेबसाइटों पर जाकर चेक कर सकते हैं।

बता दें, इन परीक्षाओं का आयोजन इसी साल 7 और 14 फरवरी को किया गया था। वहीं, उम्मीद है कि रिजल्ट इसी महीने यानी मार्च के लास्ट या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। फाइनल आंसर-की के बेस पर ही रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

AISSEE 2021 की आंसर की ऐसे करें चेक-

- जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे वो अपनी आंसर की चेक करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in और nta.ac.in पर जाएं।

- इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे फाइनल आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।

- इसके बाद आपसे लॉगिन करने को लेकर कुछ डिटेल्स मांगी जाएंगी। उन्हें सही से भरदें।

- लॉग इन करते ही आपके सामने आंसर-की का पीडीएफ फाइल आपके सामने खुलकर आ जाएगी। यहां पर आप अपनी आंसर चेक कर सकते हैं और इसके अलावा, इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, AISSEE एग्जाम के जरिये देशभर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन दिया जाएगा। ये परीक्षा 2021-22 सेशन के लिए हैं। और इनका आयोजन हर साल होता है। इन परीक्षाओं के माध्यम से क्लास 6 और कक्षा 9 के लिए प्रवेश दिया जाता है। इसके अलावा यह स्कूल नेशनल डिफेंस एकेडमी, इंडियन नेवल एकेडमी और अन्य अकादमियों के लिए छात्रों को तैयार करते हैं। ये सभी सैनिक स्कूल इंग्लिश मीडियम होते हैं।

ताजा खबरें