कश्मीर में अब जल्द खुलेगा IIM का ऑफ-कैंपस, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Updated On: Aug 10, 2019 13:49 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Google

 जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद केंद्र सरकार कई नए बदलाव करने जा रही है। वहीं, अब मोदी सरकार ने शुक्रवार को श्रीनगर में आईआईएम-जम्मू के एक ऑफ कैंपस केंद्र को मंजूरी दे दी है। कैंपस के निर्माण में 51.8 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। जिसके लिए फंड के स्वीकृति दे दी गई है।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, आईआईएम-जम्मू के निदेशक बी एस सहाय ने बताया कि इस अस्थाई संस्थान का निर्माण श्रीनगर में एयरपोर्ट रोड पर किया जाएगा। साथ ही, कहा कि उन्होंने इसपर काम करवाने के लिए CPWD (सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट) को पत्र लिखा है, जिसमें लिखा गया है कि कैंपस के निर्माण का काम जल्द शुरू किया जाए।

रिपोर्ट कि माने तो इस संस्थान प्रबंधन में मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) और डॉक्टरेट कार्यक्रम (PhD) कोर्स उपलब्ध है इसमें लगभग 150 छात्रों की संख्या है। वहीं, सहाय ने बताया कि उनके द्वारा मैनेजमेंट डेवलेपमेंट प्रोग्राम (तीन दिन से छह महीने तक की छोटी अवधि के कार्यक्रम) की शुरुआत कि जाएगी।

आर्टिकल 370: इस तारीख से केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 अगस्त को राष्ट्र के लिए अपने संबोधित करते समय वादा किया था कि जल्द ही जम्मूऔर कश्मीर में आईआईटी और आईआईएम खुलेंगे। आईआईएम- जम्मू की स्थापना 2016 में NDA सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा, पंजाब और महाराष्ट्र में छह अन्य नए IIM के साथ की गई थी।

‘अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू’- सीएम मनोहर खट्टर

ताजा खबरें