CGBSE 10th,12th Results 2020: आज नहीं आएंगे कक्षा दसवीं और बारहवीं के नतीजे

CGBSE Results 2020: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) आज कक्षा 10वीं, और 12वीं की परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करेगा। अफवाहों का खंडन करते हुए, छत्तीसगढ़ के शिक्षा सचिव ने कहा कि परिणाम आज घोषित नहीं किए जाएंगे।

Updated On: Jun 20, 2020 14:11 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) आज कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करेगा। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आज परीक्षा परिणाम जारी नहीं करेगा, लेकिन केवल कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करने की तारीख जारी करेगा। इसके विपरीत कई मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया था कि CGBSE 2020 के परिणाम 18 से 20 जून के बीच घोषित किए जाएंगे।

सोशल मीडिया पर जारी हुआ फेक लेटर-

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अफवाहों का खंडन करते हुए, छत्तीसगढ़ के शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला ने बताया कि कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम आज घोषित नहीं किए जाएंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि नतीजे जल्द से जल्द घोषित किए जाएंगे। बता दें सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा हैं, जिसमें दावा किया गया है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। इसको लेकर उन्होंने कहा कि परिणाम घोषणा के बारे में जो लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वो फेक है।

ऑनलाइन जारी होंगे कक्षा दसवीं और बारहवीं के नतीजे-

बता दें एक बार परिणाम घोषित होने के बाद कक्षा दसवीं और बारहवीं के छात्र अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जो छात्र छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर जा सकते हैं। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ष राज्य में लगभग 6 लाख छात्रों ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है, जबकि 2.5 लाख से अधिक छात्रों ने कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया है।

गर्मियों में पुदीने से पाएं बेदाग-चमकता चेहरा, ऐसे बनाएं फेस मास्क

आंतरिक मूल्यांकन पर पास होंगे छात्र-

वहीं, कोरोना वायरस महामारी के कारण कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के कुछ पेपर आयोजित नहीं किए जा सकें। हालांकि, छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बचे हुए विषयों में अंकों से सम्मानित किया जाएगा। बता दें जो छात्र मूल्यांकन पास करने विफल रहेगा उसे न्यूनतम पासिंग मार्क्स दिए जाएंगे। वहीं, जो परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी थी, उन विषयों में मूल्यांकन के दौरान किसी को भी फ़ैल नहीं किया जाएगा।

दुनिया में खतरनाक फेज में कोरोना वायरस, तेजी से बढ़ रही स्पीड- WHO

ताजा खबरें