Delhi University Exam 2020: 1 जुलाई से होने वाली सभी परीक्षाएं इतने दिनों के लिए हुई स्थगित

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने शनिवार 27 जून को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए होने वाली ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (OBE) को स्थगित कर दिया है। ये परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होने वाली थी। इन परीक्षाओं को विश्वविद्यालय द्वारा सिर्फ 10 दिन तक के लिए कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्थगित किया गया है।

Updated On: Jun 27, 2020 16:58 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार 27 जून को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए होने वाली ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। ये परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होने वाली थीं। इन परीक्षाओं को विश्वविद्यालय द्वारा सिर्फ 10 दिन तक के लिए कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्थगित किया गया है। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा सभी ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट कोर्सों के लिए संशोधित डेटशीट 3 जुलाई को जारी की जाएगी। अब ये परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होंगी।

ओपन बुक परीक्षा की प्रक्रियाओं के बारे में जागरूकता के लिए छात्रों के मॉक टेस्ट 4 जुलाई से शुरू होंगे। मॉक टेस्ट से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में परीक्षा शाखा द्वारा एक अलग अधिसूचना जारी की जाएगी। कोरोना महामारी के मद्देनजर इस परीक्षा के मोड को एक विकल्प के रूप में अपनाया गया है। इसके लिए ग्रैजुएट, पोस्ट ग्रैजुएट, एसओएल और एनसीडब्ल्यूईबी के सभी 2019-20 के एग्जामों को शामिल किया गया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन कार्यालय ने कहा कि ओपन बुक मोड से संबंधित परीक्षा शाखा द्वारा दी गई अन्य सभी सूचनाओं में कोई भी बदलाव नही किया जा रहा है। इसके साथ ही छात्रों को कुछ और दिन के लिए परीक्षा की तैयारियों को पुरा करने का वक्त मिला है। दिल्ली प्रदेश में कोरोना के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।

गुरुग्राम में दिखा टिड्डियों का दल, हवाई उड़ानों को सुरक्षा निर्देश जारी

यहां पर कोरोना के कुल 77 हजार 240 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें से कुल 2 हजार 492 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना संकट में एग्जाम के लिए हरी झंड़ी देना कहीं ना कहीं कोरोना को बुलावा देने जैसा है। इन सभी बातों को ध्यान में रख विश्वविद्यालय द्वारा यह निर्णय समय के हिसाब से लिया हुआ सही निर्णय साबित हो रहा है।

इस राज्य में दुकानों, होटलों, बैंकों को जारी हुई चेतावनी, उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई

ताजा खबरें