Delhi University Cut Off 2020 List: इस दिन जारी हो सकती है पहली कट ऑफ लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया तो पूरी हो चुकी है। लेकिन अब इसकी पहली कट ऑफ लिस्ट के जारी होने का स्टूडेंट्स को इंतजार है।

Updated On: Sep 7, 2020 13:38 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

Delhi University First Cut Off List 2020: कोरोना काल और लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन देश अनलॉक-4 होते ही शैक्षणिक संस्थान भी धीरे- धीरे खुलने लगे हैं। वहीं, अब दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया तो पूरी हो चुकी है। लेकिन अब इसकी पहली कट ऑफ लिस्ट के जारी होने का स्टूडेंट्स को इंतजार है।

इस दिन जारी हो सकती है पहली कट ऑफ़ लिस्ट-

दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक की पहली कट ऑफ लिस्ट के लिए स्टूडेंट्स को अभी एक महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कट ऑफ लिस्ट अगले महीने यानी अक्टूबर में पहले हफ्ते में जारी की जा सकती है। वहीं, इस महीने यानी सितंबर के आखिरी हफ्तों में स्टूडेंट्स को अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन करने की अनुमति मिलेगी।

वहीं, इसके बाद एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिंदुस्तान को बताया कि अक्तूबर के पहले सप्ताह में पहली कटऑफ आ सकती है। इसकी तैयारी प्रवेश परीक्षा के बाद से शुरू हो जाएगी। डीयू में 6 सितंबर से 11 सितंबर के बीच प्रवेश परीक्षा होगी। साथ ही, उन्होंने बताया कि पांच कटऑफ निकाली जा सकती है। अगर जरूरत पड़ी तो और कटऑफ निकाली जा सकती हैं।

COVID-19 Update: एक दिन में तोड़े सारे रिकॉर्ड, कोरोना मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर पंहुचा भारत

अक्टूबर में दाखिले की प्रक्रिया हो सकती है शुरू-

वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक के लिए अक्टूबर में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा, दाखिले भी ऑनलाइन किये जाएंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को कॉलेज जाने की जरूरत नहीं होगी। बता दें, डीयू में साढे़ तीन लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है। जबकि नवंबर में शैक्षणिक सत्र के शुरू होने की उम्मीद है। कोरोना की वजह से इस बार पढाई में काफी देरी हो रही है।

अर्जुन कपूर के बाद एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा हुईं कोरोना पॉजिटिव

ताजा खबरें