ESIC Recruitment 2021: 189 पदों पर निकली भर्तियां, esic.nic.in पर जाकर करें अप्लाई

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC), हैदराबाद ने हाल ही में करीब 189 पदों पर भर्तियां निकाली है। ESIC हैदराबाद ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, जिसके जरिये Faculty, Consultant, Senior Resident, Senior Research Scientist, and Junior Resident पदों को भरा जाएगा।

Updated On: Mar 18, 2021 12:43 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

ESIC Recruitment 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC), हैदराबाद ने हाल ही में करीब 189 पदों पर भर्तियां निकाली है। ESIC हैदराबाद ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, जिसके जरिये Faculty, Consultant, Senior Resident, Senior Research Scientist, and Junior Resident पदों को भरा जाएगा। निगम की तरफ से इन भर्तियों को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

आवेदन करने की अंतिम तारीख-

जो भी इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो 25 मार्च, 2021 को शाम 6 बजे तक या उससे पहले  esic.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या और नाम-

इन भर्तियों के माध्यम से 189 पदों को भरा जाना है है। जिसमें से 96 पद सीनियर रेजिडेंट्स के लिए हैं, 25 एसोसिएट प्रोफेसर के लिए, 17 जूनियर असिस्टेंट के लिए, 11 असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए, और प्रोफेसर 8, जूनियर रेजिडेंट के लिए प्रत्येक और कंसल्टेंट के लिए 8 पद हैं। सीनियर कंसल्टेंट के लिए 7, स्पेशलिस्ट स्पेशलिस्ट के लिए 5 और सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट के लिए एक पद है।

Kerala TET Result 2020: ktet.kerala.gov.in पर जाकर देखें अपना परिणाम

चयन प्रक्रिया-

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि चयन शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा जो चयन बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार के परिणाम esic.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे और इस संबंध में कोई पूछताछ या पत्राचार मनोरंजन नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क-

उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए आपको 500 रूपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी / एसटी / ईएसआईसी उम्मीदवारों (नियमित कर्मचारियों) / महिला और पूर्व सैनिकों और पीएच उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण शुल्क में छूट दी गई है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें। इसका नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया हैं, वहां इसे आसानी से पढ़ा जा सकता है।

West Bengal Election 2021: BJP MP Arjun Singh के आवास के पास 15 जगह फेंके बम, तीन घायल

ताजा खबरें