फर्जी मार्कशीट मामला: DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया से ABVP ने मांगा इस्तीफा

Updated On: Nov 15, 2018 19:33 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्‍यक्ष अंकिव बसोया से उनके पद से इस्‍तीफे की मांग की है। जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही, अंकिव से सभी तरह के अधिकार भी छीन लिए गए है। जब तक जांच चलेगी अंकिव अपने पद पर कार्यरत नहीं रहेंगे। आपको बता दे कि नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने उन पर फर्जी डिग्री के जरिए डीयू में एडमिशन लेने का आरोप लगया है जिसके चलते सोशल मीडिया में काफी बबाल मचा हुआ है। इसी बबाल के कारण अंकिव को अपने पद से हाथ धोना पड़ा।

https://twitter.com/ANI/status/1063013177561149440

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब अंकिव से उनकी ग्रेजुएशन डिग्री और यूनिवर्सिटी के बारे में सवाल किए तो वह अपने टीचर्स का नाम तक नहीं बता पाए। साथ ही, अंकिव ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि एनएसयूआई और अन्य  पार्टियां डूसू चुनाव परिणाम के बाद से ही बौखलाई हुई हैं। इसी बौखलाहट में वे अफवाहें फैला रही हैं। ऐसा करके एनएसयूआई अपना वक्त बर्बाद करने के लिए ऐसे अनर्गल आरोप लगा रही है।

अंकिव ने बताया कि उन्होंने थिरुवल्लूर यूनिवर्सिटी से 2013-2016 के बीच ग्रेजुएशन पूरी की। जब उनसे ग्रेजुएशन के विषय के बारे में पूछा गया तो वह सिर्फ इंग्लिश के बारे में बता पाए। उन्होंने बताया कि इंग्लिश और स्किल बेस्ड सब्जेक्ट्स मेरी प्राथमिकता में रहते थे और उनमें मेरे नंबर भी ठीक हैं। बता दें कि डूसू चुनाव में अंकिव को 20467 वोट मिले थे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी सनी छिल्लर को 1744 वोट से हराया था।

ताजा खबरें