GSEB HSC Result: जानें, आज कब आएंगे 12वीं के कला और वाणिज्य के परिणाम, यहां देखे रिजल्ट

HSC Result 2020 आज सुबह 8 बजे गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12 वीं के Arts and Commerce विषय के परिणाम जारी करने की संभावना है।

Updated On: Jun 15, 2020 01:47 IST

Dastak Web Team

Photo Source: Google

Gujarat Board HSC Result 2020 (गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ) का आज सुबह 8 बजे 12 वीं के arts and commerce (कला और वाणिज्य) के परिणाम जारी करने की संभावना है। उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (HSC) परीक्षा जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वो अपने रिजल्ट को GSEB की आधिकारिक साइट gseb.org पर देख सकते हैं।

यहां देखे GSEB HSC का परिणाम-

बता दें परिणाम प्राप्त करने के लिए छात्रों को अपने हॉल टिकट नंबर का उपयोग करके लॉगिन करना होगा।बोर्ड ने पहले कहा था कि वह जून के अंतिम सप्ताह में परिणामों की घोषणा करेगा। वहीं 15 जून को परिणाम आने की पूरी संभावना है। आप इस तरह से GSEB HSC के परिणाम देख सकते हैं। पहले गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट -www.gseb.org पर जाएं। होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो कहता है कि 'GSEB Results 2020 for Arts and Commerce' के नाम से है।परिणाम पृष्ठ पर सीट संख्या भरें फिर सबमिट बटन दबाएं।

जीएसईबी आमतौर पर परिणामों की तारीखों की घोषणा पहले ही कर देता है, लेकिन इस साल उसने कक्षा 12 विज्ञान के परीक्षा परिणाम की तारीख निर्धारित दिन से एक दिन पहले घोषित कर दी थी। कक्षा 12 आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षाएं 5 से 21 मार्च 2020 के बीच आयोजित की गई थी।

70 साल के व्यक्ति ने जीती कोरोना से जंग, लेकिन अस्पताल ने थमा दिया 8 करोड़ का बिल

गुजरात बोर्ड परीक्षा में उपस्थित छात्रों की संख्या-

इस वर्ष गुजरात बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 16 लाख छात्र उपस्थित हुए, जिसमें से लगभग छह लाख कक्षा 12 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।जीएसईबी कक्षा 12 विज्ञान के परिणाम से पता चलता है कि लड़कियों का पास प्रतिशत इस साल 72.01 प्रतिशत से गिरकर इस वर्ष 70.85 प्रतिशत हो गया, जबकि लड़कों का औसत 71.83 प्रतिशत से घटकर 71.69 प्रतिशत रह गया। राजकोट 91.42 के पास प्रतिशत के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वाले जिले के रूप में उभरा।जीएसईबी ने हाल ही में 17 मई को विज्ञान स्ट्रीम के लिए एचएससी परिणामों की घोषणा की थी और कुल 71.34 प्रतिशत छात्रों ने सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

क्या है सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की मिस्ट्री?

ताजा खबरें