IBPS Clerk 2020 Notification: 1500 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जल्द ऐसे करें आवेदन

IBPS Clerk 2020 Vacancy: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने हाल ही में कई पदों पर भर्ती निकाली है।

Updated On: Sep 2, 2020 10:52 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

IBPS Clerk 2020 Vacancy: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने हाल ही में कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसको लेकर IBPS की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक सहित कई बैंकों में नौकरी पा सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 2 सितंबर से शुरू हो गई है। IBPS ने करीब 15 सौ से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। पद और चयन प्रक्रिया ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा और ऑनलाइन मुख्य परीक्षा, दोनों में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इन पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी।

वहीं, इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर, 2020 तय की गई है। साथ ही, आवेदन फॉर्म में सुधार और आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तारीख भी 23 सितंबर ही है। इसके अलावा, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक अधिसूचना को पढ़ सकते हैं। उसमें आपको शैक्षिक योग्यता और आयुसीमा सहित सारी जरूरी जानकारी मिल जाएगी।

अंकिता लोखंडे ने शेयर किया सुशांत के साथ अपना वैकेशन वीडियो, कैप्शन में लिखा खास संदेश

ऐसे कर सकते हैं आवेदन-

- इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाना होगा।

- इसके बाद आपको वहां पर रजिस्ट्रेशन का लिंक दिखाई देगा, जिसपर आपको क्लिक कर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।

- रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आपकी ईमेल या फोन नंबर पर आ जाएगा। जिसकी मदद से आप लॉगइन कर पाएंगे।

- इसके बाद आपको फॉर्म सब्मिट करना होगा। उम्मीदवार चाहें तो आवेदन फॉर्म को भरने के बाद उसे डाउनलोड कर लें। भविष्य की सुविधा के लिए इसका प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है।

Happy Birthday Ishant Sharma: 10 फेल इशांत ऐसे बने क्रिकेट जगत के बेहतरीन बॉलर

 

ताजा खबरें