IBPS RRB Officer Scale I Mains: स्कोर कार्ड जारी, ibps.in पर जाकर करें चेक

IBPS RRB Officer Scale I Mains: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में ऑफिसर स्केल I की भर्ती के लिए साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों के अंक जारी कर दिए हैं। IBPS RRB ऑफिसर स्केल I मैन परीक्षा के परिणाम फरवरी में घोषित किये गये थे।

Updated On: Mar 11, 2021 15:27 IST

Dastak Online

Photo Source: Pixabay

IBPS RRB Officer Scale I Mains: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में ऑफिसर स्केल I की भर्ती के लिए साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों के अंक जारी कर दिए हैं। IBPS RRB ऑफिसर स्केल I मैन परीक्षा के परिणाम फरवरी में घोषित किये गये थे। इनमें चुने गये सभी उम्मीदवार अब अपना स्कोर IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर देख सकते हैं। स्कोर चेक करने की विंडो 9 अप्रैल तक सक्रिय रहेगी।

मुख्य परीक्षा 30 जनवरी को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। भारत के विभिन्न ग्रामीण बैंकों में कुल 3800 उम्मीदवारों को अधिकारी स्केल- I (सहायक प्रबंधक) के रूप में भर्ती किया जाएगा। IBPS ग्रुप "A" -ऑफिशर्स (स्केल- I, II और III) और ग्रुप "B" -ऑफिस असिस्टेंट (बहुउद्देशीय) क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है।

कार्यालय सहायक और अधिकारी स्केल I, II, और III के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया का पहला चरण 30 जून से 21 जुलाई तक आयोजित किया गया था। कार्यालय सहायक और अधिकारी स्केल III की स्थिति के लिए प्रारंभिक परीक्षा आईबीपीएस द्वारा सितंबर और अक्टूबर 2020 के महीनों में आयोजित की गई थी।

NEP का उद्देश्य युवाओं को क्रांतिकारी बदलावों के लिए सही शिक्षा देना: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

IBPS RRB ऑफिसर स्केल-1 मेन्स स्कोरकार्ड ऐसे चेक करें-

- सभी उम्मीदवारों को अपना स्कोर चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।

- होमपेज पर, 'Click here to view scores of candidates shortlisted for interview- CRP-RRBs IX Officer Scale-I' का लिंक दिखाई देगा, जिसपर क्लिक कर दें।

- इसके बाद आपको लॉग इन करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

- इसके बाद आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर स्कोरकार्ड खुल जाएगा।

- इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

West Bengal Election 2021: चुनाव आयोग ने जॉयपुर विधानसभा सीट से TMC उम्मीदवार Ujjwal Kumar का नामांकन किया खारिज

ताजा खबरें