JEE Main Answer Key 2020: जानें, कब जारी होगी आंसर शीट, यहां से ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन आंसर की को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। इसके लिए परीक्षा में बैठे सभी उम्मीदवारों को jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना होगा।

Updated On: Sep 8, 2020 11:49 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन की परीक्षा तो हो गई हैं, लेकिन अब इस परीक्षा में बैठे सभी उम्मीदवारों को इसकी आंसर शीट जारी होने का इन्तजार है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन आंसर की को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। इसके लिए उम्मीदवारों को jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 1 से 6 सितंबर तक आयोजित हुए बीटेक, BArch, BPlanning पेपर के लिए JEE मेन की आंसर की जारी की जाएगी। जेईई मेन का परिणाम 11 सितंबर को घोषित किया जा सकता है। इसलिए, 11 सितंबर से पहले जेईई मेन 2020 आंसर की जारी होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, NTA ने अभी कोई डेट जारी नहीं की है।

यहां से ऐसे करें डाउनलोड-

- अपनी आंसर शीट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा।

- इसके बाद यहां पर JEE Main Answer Key 2020 September के लिंक पर क्लिक करना होगा।

- इसके बाद लॉग इन करना होगा। इसी के बाद ही उम्मीदवार JEE Main 2020 answer key डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें, रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार आवश्यक अंक प्राप्त करते हैं, वे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन जाएगा। और वह आसानी से इन सभी इंस्टिट्यूट में एडमिशन ले सकता है।

रघुराम राजन ने गिरती GDP को लेकर सरकार को चेताया, दिया ये सुझाव

हालांकि, इस साल कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के वजह से परीक्षा की तारीख बदली गई थी। इससे पहले बच्चों ने एग्जाम ना देने की अपील भी की थी। कई सारी कोशिशों के बाद भी परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन एग्जाम आयोजित किया गया था। जेईई परीक्षा के बाद अब एनटीए 13 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है।

Bigg Boss 14 में नजर आ सकते हैं ये कंटेस्टेंट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

ताजा खबरें