Manabadi TS SSC Results 2020: कक्षा दसवीं के नतीजे जारी, यहां देखें रिजल्ट

Telangana TS SSC Results 2020: तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TSBIE) ने सोमवार को कक्षा दसवीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम (TS SSC Result 2020) अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं।

Updated On: Jun 22, 2020 19:19 IST

Dastak Web

Photo Source: PicPedia

Manabadi Telangana TS SSC Results 2020: तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TSBIE) ने सोमवार को कक्षा दसवीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम (TS SSC Result 2020) अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bse.Telangana.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि, वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक होने के कारण फिलहाल वेबसाइट नहीं खुल रही है। ऐसे में छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। वह अपना परिणाम किसी दूसरे थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी जाकर देख सकते हैं।

पांच लाख से अधिक छात्र हुए पास-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कक्षा दसवीं की परीक्षा के लिए कुल 5.34 लाख छात्र उपस्थित हुए थे और उन सभी छात्रों ने परीक्षा पास कर ली है। विशेष रूप से, ऐसा पहली बार है जब परीक्षा में उपस्थित हुए सभी छात्रों ने एग्जाम पास कर लिया हो और उन्हें अगली क्लास के प्रोमोट किया गया हो। बता दें तेलंगाना बोर्ड की परीक्षाएं 23 मार्च से 29 मार्च के बीच आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस के मद्देनजर और लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो सका।

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते स्थगित हुई परीक्षाएं-

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते तेलंगाना राज्य सरकार ने परीक्षाओं को रद्द कर दिया था और निर्णय लिया गया था कि छात्रों को उनके इंटर्नल मार्क्स और ओवर ऑल परफॉर्मेंस के आधार पर पास और अगली क्लास के लिए प्रोमोट किया जाएगा। हालांकि, बाद में राज्य बोर्ड ने कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं (TSBIE 10th Exams 2020) के शेष पेपरों के लिए संशोधित शेड्यूल जारी किया था।

ऐसे देखें अपना दसवीं परीक्षा का परिणाम-

स्टेप 1 - सबसे पहले, उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जाएं

स्टेप 2 - इसके बाद होम पेज खुल जाएगा। अब TS SSC Grades 2020 लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3 - अब आपके सामने एक लॉगिन पेज ओपन हो जाएगा। अब छात्र अपना पंजीकरण या रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें

स्टेप 4 - स्क्रीन पर आपका परिणाम दिखाई देगा। अब भविष्य के लिए इस रिजल्ट का एक प्रिंटआउट ले लें

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच मुकाबला देखना दिलचस्प होगा- डेविड वार्नर

तेलंगाना राज्य बोर्ड ने इस वर्ष 18 जून को मध्यवर्ती परीक्षा परिणाम 2020 को घोषित किया था। जिसमें कुल 60.01 प्रतिशत छात्रों ने प्रथम वर्ष की परीक्षा दी है, जबकि 68.86 प्रतिशत छात्रों ने द्वितीय वर्ष की परीक्षा दी है। विशेष रूप से, लड़कियों ने दोनों परीक्षाओं में लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।

Jagannath Rath Yatra 2020: सुप्रीम कोर्ट ने इन शर्तों के साथ दिखाई हरी झंडी

ताजा खबरें