MPSC Prelims Exam Date: अब इस दिन होगी परीक्षा, यहां देखें डिटेल

MPSC Prelims Exam Date 2021: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) प्रारंभिक परीक्षाओं को गुरुवार को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, अब इन परीक्षाओं को लेकर आज यानी शुक्रवार को नया सर्कुलर जारी हुआ है, जिसमें इन परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान किया गया है।

Updated On: Mar 12, 2021 15:51 IST

Dastak Online

Photo Source: PxHere

MPSC Prelims Exam Date 2021: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) प्रारंभिक परीक्षाओं को गुरुवार को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, अब इन परीक्षाओं को लेकर आज यानी शुक्रवार को नया सर्कुलर जारी हुआ है, जिसमें इन परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान किया गया है। आयोग ने बताया कि अब MPSC Prelims परीक्षा 21 मार्च को आयोजित की जाएगी।

इससे पहले, परीक्षा 14 मार्च को निर्धारित की गई थी और पूरे महाराष्ट्र में COVID-19 की स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। हालाँकि, MPSC परीक्षा की घोषणा के बाद राज्य में विरोध प्रदर्शन देखा गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल घोषणा की थी कि जल्द ही एक नई तारीख घोषित की जाएगी। आज परीक्षा के लिए नई तिथि घोषित की गई है।

इसी के साथ, नए परिपत्र में यह भी स्पष्ट किया गया है कि 27 मार्च और 11 अप्रैल को होने वाली एमपीएससी की अन्य परीक्षाएं निर्धारित तिथि और समय पर ही होंगी। उनमे किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बीच, महाराष्ट्र के कई स्थानों पर राज्य भर में COVID-19 मामलों में अचानक वृद्धि के कारण लॉकडाउन होने की आशंका है।औरंगाबाद में नाईट कर्फ्यू के लगा हुआ है, जहाँ रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक सड़के काफी वीरान नजर आ रही थी।

Alia Bhatt ने महाशिवरात्रि पर मंदिर जाकर क्या मांगा? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को अपनी साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र में COVID-19 स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि COVID-19 के उचित व्यवहारों के परीक्षण, अनुरेखण और कमी के कारण राज्य में सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में गुरुवार को 14,317 नए कोरोनोवायरस के मामले दर्ज किए गए, जो कि इस साल में एक दिन में दर्ज होने वाले मामलों का सबसे अधिक आंकड़ा है। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 22,66,374 हो गई है। जबकि राज्य में अभी भी 1,06,070 सक्रिय मामले हैं।

Mithali Raj ने बनाए 10 हजार इंटरनेशनल रन, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

ताजा खबरें