NEET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से ऐसे करें डाउनलोड

NEET Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET (UG) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इन परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले सभी उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Updated On: Aug 26, 2020 15:47 IST

Dastak Online

Photo Source : Google

NEET Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इन परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले सभी उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ntaneet.nic.in पर जाना होगा। बता दें, पिछले काफी दिनों से इन परीक्षाओं को लेकर विरोध अब भी जारी है।

यहां से ऐसे करें डाउनलोड-

- इन परीक्षाओं में बैठने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले NTA की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा।

- इसके बाद आपको होमपेज पर दिख रहे Admit card link पर क्लिक करना होगा।

- इसके बाद यहां पर आपसे एप्लीकेशन नंबर, पसवर्ड और जन्म तिथि मांगी जाएगी।

- इन सभी डिटेल्स को भरने के बाद आपका रिजल्ट आपको स्क्रीन पर होगा।

- इसे आप डाउनलोड कर भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

वहीं, पिछले कुछ समय से नीट और जेईई एग्जाम का विरोध किया जा रहा है। स्टूडेंट्स का कहना है कि कोरोना काल में इन परीक्षाओं का कराना खतरे से खाली नहीं है। वहीं, मामला सुप्रीम कोर्ट में पंहुचने के बाद भी NTA ने साफ़ तौर पर कह दिया है कि इन परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा। बल्कि तय समय पर ही की जाएगी। NEET और JEE की परीक्षाएं अगले महीने सितंबर में आयोजित की जाएंगी।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते बुलाई हाई लेवल मीटिंग, जानें सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

NEET एग्जाम के लिए इस साल 15 लाख से भी अधिक स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है। जबकि पिछले साल 4.87 फीसदी कम स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। इस बार पिछले साल की तुलना में जम्मू-कश्मीर से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए। हालांकि, राज्य में इंटरनेट लॉकडाउन था लेकिन सरकार ने छात्रों की सुविधा के लिए ऑफलाइन फॉर्म रिलीज़ किए थे और नोडल सेंटर्स बनाए थे। सबसे ज्यादा आवेदन महाराष्ट्र से किए गए।

दिल्ली मेट्रो में टोकन सिस्टम हो सकता है खत्म, नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं

ताजा खबरें