NEET PG 2021: आज से खुली करेक्शन विंडो, nbe.edu.in पर जाकर करें आवेदन पत्र में सुधार

NEET PG 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG के लिए आवेदन पत्र में किसी गलती को सुधारने के लिए विंडो खोल दी है। ये विंडो आज यानी 19 मार्च से खुल गई है।

Updated On: Mar 19, 2021 11:15 IST

Dastak Online

Photo Source: Pixabay

NEET PG 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG के लिए आवेदन पत्र में किसी गलती को सुधारने के लिए विंडो खोल दी है। ये विंडो आज यानी 19 मार्च से खुल गई है। जिन भी उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था और अपने आवेदन पत्र में किसी भी तरह का सुधार करना चाहते हैं वो इसकी आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जा सकते हैं।

बता दें, NEET PG 2021 आवेदन पत्र में करेक्शन करने की विंडो 21 मार्च 2021 तक ही खुली रहेगी, इसके बाद ये विंडो बंद हो जाएगी और आप किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं कर सकेंगे। इन आवेदन के जरिये पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोगाम में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET PG) का आयोजन किया जाता है। केवल पंजीकृत उम्मीदवार जिन्होंने समय सीमा के भीतर आवेदन शुल्क का भुगतान किया है, वो ही फॉर्म सुधार विंडो तक पहुंच सकेंगे।

क्या अब नहीं देना होगा Toll Tax? Toll Plaza होंगे खत्म?

NEET PG 2021 आवेदन पत्र में ऐसे करें सुधार-

- जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और वो आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं वो इसकी आधिकारिक nbe.ed.u.in पर जाएं।

- इसके बाद आपको लॉग इन करने पर क्लिक करना होगा।

- इसके बाद अपना क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

- इसके बाद आपको पेज पर 'Go to Application Form' का लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद आप अपने फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे।

- अपने फॉर्म में करेक्शन करने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें। आपका एडिट फॉर्म सबमिट हो जाएगा।

COVID-19 Update: इन राज्यों में सबसे अधिक मामले, एक दिन में सामने आये 40 हजार के करीब नए मामले

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि आवेदन पत्र में सभी डिटेल्स को संपादित नहीं किया जा सकता है। जैसे कि नाम, ईमेल आईडी, राष्ट्रीयता और परीक्षा केंद्र आदि। इसके अलावा, उम्मीदवार अधिकांश विवरणों को संपादित कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन पत्र में सभी सुधार ऑनलाइन किए जाने हैं और आवेदन के किसी अन्य तरीके के सुधार अनुरोध एनबीई द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Vehicle Scrappage Policy के तहत पुरानी गाड़ियों से नई गाड़ियों की खरीद सस्ती

ताजा खबरें