नीट अभ्यार्थियों के लिए किया गया बेहतर इंतजाम: शिक्षा मंत्री

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय ने भी अपने फैसले में स्पष्ट रूप से कहा है कि हम विद्यार्थियों के अकादमिक वर्ष को खराब नहीं कर सकते। मैं अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी अपील करता हूं, कि वह इस संकट की घड़ी में हमारे छात्रों का साथ दे।

Updated On: Sep 13, 2020 17:53 IST

Dastak Web Team

Photo Source: Social Media

आईएएनएस। आज रविवार को नीट देने वाले सभी छात्र परीक्षा में बैठंगे। शिक्षा मंत्री के अनुसार करीब 16 लाख छात्र परीक्षा देंगे। शिक्षा मंत्री ने छात्रों को भरोसा दिलाया है कि परीक्षा सेंटर पर उनकी सुरक्षा व सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। केंद्रीय मंत्री निशंक ने कहा कि केंद्र के साथ-साथ विभिन्न राज्यों में भी व्यापका सुविधाएं दी जा रही हैं। छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एनटीए ने कई राज्यों में सैकड़ों छात्रों की मांग के अनुरूप अंतिम समय में परीक्षा केंद्र भी नए सिरे से आवंटित किए हैं।

NEET एग्जाम में पास न होने के डर से छात्रा ने की आत्महत्या

शिक्षा मंत्री ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

रविवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सभी राज्य सरकारों ने भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुरपालन करते हुए समुचित व जरूरी इंतजाम के साथ ठोस व्यवस्थाएं की हैं। इसके साथ सभी राज्यों का आभार व्यक्त करता हूं। आगे शिक्षा मंत्री ने कहा, रविवार को 3,862 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजिक की जा रही हैं। इसमें शामिल होने के लिए 16 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। आज नीट की परिक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों को मैं ढेरों शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि नीट की परीक्षा में बैठ रहे सभी अभ्यर्थी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए धैर्य, आत्मसंयम और आत्मविश्वास के साथ परीक्षा देंगे।

Microsoft Teams में शामिल हुई नई ऐप ‘लिस्ट’

छात्रों का साथ दें मुख्यमंत्री: निशंक

निशंक के मुताबिक विद्यार्थियों के करियर की प्रगति एवं बेहतर भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए इन परीक्षाओं का आयोजन बेहद जरूरी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय ने भी अपने फैसले में स्पष्ट रूप से कहा है कि हम विद्यार्थियों के अकादमिक वर्ष को खराब नहीं कर सकते। मैं अन्य सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी अपील करता हूं, कि वह इस संकट की घड़ी में हमारे छात्रों का साथ दें और परीक्षा हेतु उचित व्यवस्था का निर्माण करें। जिससे विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा या परेशानी का सामना न करना पड़े।

DCGI ने सीरम इंस्टीट्यूट के नए ट्रायल पर लगाई रोक, ये है वजह

ताजा खबरें