Paper Leak: हरियाणा में एक बार फिर हुआ पेपर लीक, जनिए कौन है जिम्मेदार

हरियाणा में एक बार फिर कक्षा 10वीं का पेपर लीक हो गया है,28 फरवरी को कक्षा 10वीं का हिंदी का पेपर लीक हुआ था जिसके बाद अब 14 मार्च को गणित का पेपर लीक हो गया,तीन छात्रों समेत एक प्राइवेट स्कूल अध्यापक और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Updated On: Mar 15, 2023 18:19 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Google

Board Paper Leak:  हरियाणा में एक बार फिर कक्षा 10वीं का पेपर लीक हो गया है, बीते महीने 28 फरवरी को कक्षा 10वीं का हिंदी का पेपर लीक हुआ था जिसके बाद अब 14 मार्च को गणित का पेपर भी लीक हो गया,मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनीपत के एक परीक्षा केन्द्र पर एक प्राइवेट स्‍कूल के अध्यापक द्वारा पेपर लीक किया गया अध्यापक ने गणित विषय के 3 अलग-अलग कोड के पेपर की फोटो लेकर सोशल मीडिया के जरिए शेयर की।

कहां हुआ पेपर लीक-

सोनीपत के गनौर खंड में गांव आहुलाना में स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से गणित का पेपर लीक किया गया, गणित विषय के पेपर की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर की गई। जिसकी जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग एक्शन मोड़ में आ गई,पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही मौके पर चेयरमैन फ्लाइंग टीम ने पहुंचकर कार्रवाई करते हुए प्रश्‍नपत्र के बारकोड के मिलान के इस बात की पुष्टि कर की वायरल हो रहा पेपर बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा का ही है। इस मामले में तीन छात्रों समेत एक प्राइवेट स्कूल अध्यापक और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की हैं, और परीक्षा केन्द्र का एग्‍जाम भी रद्द कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा, अब भारत की डिग्री होगी उनके देश में मान्य

आपको बता दें कि इससे पहले भी फरवरी महीने में हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं का हिंदी का पेपर भी सोशल मीडिया पर लीक हुआ था सोनीपत के गोहाना इलाके में दोपहर 12:30 बजे से शुरू हुई परीक्षा के सवा घंटे के बाद ही हिंदी का पेपर व्‍हाट्सऐप पर शेयर होने लगा। बोर्ड के चेयरमैन ने खुद परीक्षा केन्‍द्र पर जांच कर ड्यूटी पर तैनात कक्ष निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, उस परीक्षा केन्द्र की परीक्षा भी रद्द कर गई थी।

JEE Main 2023: जल्द करें आवेदन वरना निकल जाएगी अंतिम तारीख

ताजा खबरें