OPSC PGT Recruitment 2021: 139 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जल्द करें आवेदन

OPSC PGT Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने बुधवार को ग्रुप बी में साइंस स्ट्रीम के तहत पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये नोटिफिकेशन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

Updated On: Mar 11, 2021 13:08 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

OPSC PGT Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने बुधवार को ग्रुप बी में साइंस स्ट्रीम के तहत पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये नोटिफिकेशन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो opsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 मार्च 2021 से शुरू होगी। जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल 2021 है, इसलिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 23 अप्रैल से पहले आवेदन करना होगा। जबकि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2021 है। इसलिए सभी उम्मीदवार इन तारीखों का ध्यान रखे और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ममता बनर्जी पर हुए हमले को लेकर नाराज TMC कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, रोके कई रास्ते

आयोग ने कुल 139 भर्तियां निकाली है। जिसमें से 69 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए, एसटी के लिए 54, एससी के लिए 15, पीडब्ल्यूडी के लिए 7 और एसईबीसी श्रेणी के लिए 1 पद हैं। पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए, जिसमें कम से कम 50% अंक हों। उम्मीदवारों को बी.एड. या इसके समकक्ष डिग्री राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद, नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त बी.एड. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पास होना अनिवार्य है।

उम्मीदवारों को आवदेन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जोकि नॉन रिफंडएबल होगा। हालांकि, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

COVID-19 India: एक दिन में सामने आये 22 हजार से अधिक मामले, महाराष्ट्र बना नंबर-1

ताजा खबरें