पंकज आर पटेल बने आईआईएम अहमदाबाद का नया अध्यक्ष, कुमार मंगलम बिड़ला को किया रिप्लेस

पटेल आईआईएम अहमदाबाद  में 8 साल से बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य थे, वो अब आईआईएम के 14वें अध्यक्ष हैं। कुमार मंगलम बिड़ला ने 15 नवंबर को अपना 4 साल का अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूरा किया है।

Updated On: Nov 17, 2022 14:39 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Google

पंकज आर पटेल अब कुमार मंगलम बिड़ला की जगह लेंगे, बिड़ला ने आईआईएम अहमदाबाद  में मंगलवार 15 नवंबर को अपना 4 साल का अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूरा किया है। उनकी जगह अब पंकज आर पटेल को संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का अध्यक्ष घोषित किया गया है। पटेल आईआईएम अहमदाबाद  में 8 साल से बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्य थे, वो अब आईआईएम के 14वें अध्यक्ष हैं।

बुधवार को पंकज आर पटेल ने अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद कहा कि उनकी यह नियुक्ति एक निर्णायक समय पर हुई, इस वक्त संस्थान अपने विकास के अगले चरण को छूने जा रहा है। मैं इस प्रतिष्ठित संस्थान का अध्यक्ष चुने जाने पर बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, फैकल्टी सदस्यों, छात्रों, स्टाफ सदस्यों, पूर्व छात्रों के समूह और अन्य सभी संबंधित हितधारकों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

बोर्ड ने आईआईएमए के लिए एक मजबूत विकास की परिकल्पना की है और इस दिशा में संस्थान का नेतृत्व करने की योजना की रूपरेखा तैयार की है। पंकज आर पटेल ज़्यदस लाइफसाइंसेस लिमिटेड के भी अध्यक्ष हैं। आईआईएम अहमदाबाद के एक बयान के अनुसार यह दोनों रिसर्च और तकनीकी - वाणिज्यिक को एक साथ जोड़ती हैं।

हेरा फेरी 3 में नहीं दिखाई देंगे अक्षय कुमार, फिल्म ना करने की बताई असली वजह

पटेल को सेंट्रल बोर्ड ऑफ रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया में अंशकालिक अनौपचारिक निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। साथ में वह आईआईएम उदयपुर, इन्वेस्ट इंडिया और आईपीसी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के गवर्निंग बोर्ड में हैं।

हरियाणा के साइबर पुलिस स्टेशन में अब टैक्नोक्रेटस को रखा जाएगा-गृह मंत्री अनिल विज

ताजा खबरें