उत्तर प्रदेश में इस दिन से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार ने लगभग सात महीने के अंतराल के बाद राज्य भर में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की सशर्त मंजूरी दे दी है। कक्षा 8 और उससे नीचे के बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

Updated On: Oct 11, 2020 12:43 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

उत्तर प्रदेश सरकार ने लगभग सात महीने के अंतराल के बाद 19 अक्टूबर को राज्य भर में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की सशर्त मंजूरी दे दी है। कक्षा 8 और उससे नीचे के बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। व्यक्तिगत रूप से कक्षाएं केंद्र के गृह मामलों के मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों के तहत संचालित की जाएंगी।

दो पालियों में चलेंगी कक्षा-

दिशानिर्देशों के अनुसार, कक्षाएं दो पालियों में चलेंगी और माता-पिता से लिखित सहमति की आवश्यकता होगी। स्कूलों को गेटों, कक्षाओं और वॉशरूम के पास नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराने की आवश्यकता होगी। फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनना और छात्रों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखना सुनिश्चित करना होगा।

योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सैर्निकों के लिए की 5 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा

स्कूलों में एक कक्षा में छात्रों की एक निर्दिष्ट संख्या से अधिक नहीं होने चाहिए और सुबह की प्रार्थना सभाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी। छात्रों को कोई टिफिन और पानी की बोतल साझा नहीं करने दिया जाएगा। 2 अक्टूबर को, गृह मंत्रालय ने 'अनलॉक 5' के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, उसी के तहत ये स्कूल खोले ज3ा रहे हैं।

--आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

COVID-19 Update: कुल आंकड़ा हुआ 70 लाख पार, इन राज्यों में जारी है कोरोना कहर

ताजा खबरें