तमिलनाडु में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं के स्कूल

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने 10वीं और 12वीं को खोलने को लेकर एसओपी भी जारी कर दी है। ये फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में कमी आने के बाद लिया गया है। 

Updated On: Jan 12, 2021 12:26 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

कोरोना काल के सफ़र में तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 10वीं और 12वीं के सभी स्कूल खोलने का फैसला लिया है। तमिलनाडु सरकार ने अगले हफ्ते यानी 19 जनवरी 2021 से एक बार फिर से स्कूल खोलने का ऐलान किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने इसको लेकर एसओपी भी जारी कर दी है। ये फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में कमी आने के बाद लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्टूडेंट्स अपने आने वाले एग्जाम की तैयारी सही से कर सकें, इसी वजह से स्कूलों को खोला जा रहा है। यही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि करीब 95 प्रतिशत अभिभावक चाहते हैं कि स्कूलों को फिर से खोला जाएं, ताकि स्टूडेंट्स अपनी पढाई पर ध्यान दे सकें।

इन बातों का रखना होगा ध्यान-

तमिलनाडु में स्कूल में एक दिन में एक क्लास में केवल 25 स्टूडेंट्स को ही आने की अनुमति होगी। इससे ज्यादा स्टूडेंट्स को एक क्लास में बैठने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा, कुछ अन्य नियम भी निर्धारित किये गये हैं, जो कोरोना से बचाव के लिए बनाये गये हैं। इसी के साथ, कोरोना प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखना होगा। साथ ही, छात्रों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली टेबलेट्स भी स्कूलों में बांटी जाएंगी।

चेतावनी! प्रोसेस्ड फूड खाने से समय से पहले हो सकती है मौत

बता दें कि पिछले साल देश में कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल- कॉलेज से लेकर सभी कुछ बंद पड़ा था। क्योंकि देशभर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था, ताकि इस महामारी पर कुछ हद तक काबू पाया जा सकें। हालांकि, अब मामलों में कमी आने के कारण कई राज्यों में स्कूल, ऑफिस और कॉलेजों को खोला जा रहा है।

वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, तमिलनाडु में सोमवार तक कोविड -19 के 18,894 एक्टिव केस थे और 7,13,584 केस रिकवर हो चुके हैं। वहीं, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 11,344 लोगों की मौत हो चुकी है।

वायु प्रदूषण से बच्चों में बढ़ सकता है एनीमिया का खतरा: शोध में खुलासा

ताजा खबरें