TISSNET Result 2021: आज जारी होंगे परिणाम, tiss.edu पर जाकर ऐसे करें चेक

TISSNET Result 2021: टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस नेशनल एंट्रेंस टेस्ट (TISSNET) का रिजल्ट आज यानी मंगलवार को जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे रिजल्ट की घोषणा के बाद अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट यानी tiss.edu पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Updated On: Mar 16, 2021 13:33 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

TISSNET Result 2021: टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस नेशनल एंट्रेंस टेस्ट (TISSNET) का रिजल्ट आज यानी मंगलवार को जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे रिजल्ट की घोषणा के बाद अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट यानी tiss.edu पर जाकर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी, और लॉग इन करने के बाद ही वो अपना परिणाम देख सकते हैं और स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

वहीं, TISSNET एग्जाम 2021 रिजल्ट में उम्मीदवारों के नाम, पंजीकरण संख्या, योग्यता की स्थिति, TISSNET 2021 के स्कोर और कट-ऑफ शामिल होंगे। TISSNET 2021 का आयोजन इस साल 20 फरवरी को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर किया गया था। TISSNET का रिजल्ट उन सभी कार्यक्रमों के लिए मान्य होगा जिनके लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। गलत उत्तरों के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

मास्टर डिग्री कार्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए TISS के दो चरण होते हैं, पहला TISS राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (TISSNET) और दूसरा TISS कार्यक्रम एप्टीट्यूड टेस्ट (TISSPAT) के साथ TISS ऑनलाइन पर्सनल इंटरव्यू।TISSNET 2021 में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को तदनुसार एप्टीट्यूड टेस्ट और व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

1 अप्रैल से इन बैंकों की चेकबुक हो जाएंगी रद्द, नहीं कर सकेंगे लेन-देन

ऐसे चेक करें TISSNET Result 2021-

- इन परीक्षाओं में शामिल हुए उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट tiss.edu पर जाएं।

- वेबसाइट के होमपेज पर दिए गये रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

- रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपनी सभी लॉग इन डिटेल्स भरनी होगी।

- इसके बाद लॉग इन करने के लिए सबमिट कर दें। रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा।

- उम्मेदवार अपना रिजल्ट भविष्य के लिए डाउनलोड कर प्रिंट निकाल कर रख सकते हैं।

एक साल से मां बनने की कर रही थी कोशिश, बाद में पता चला वो औरत नहीं बल्कि पुरुष है

ताजा खबरें