TS Inter Result 2020: जल्द जारी होंगे फर्स्ट और सेकेंड ईयर के नतीजे

Telangana Inter Result 2020: तेलंगाना राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा के इंटरमीडिएट या कक्षा बारहवीं के परिणाम 16 जून के बाद कभी भी घोषित होने की उम्मीद है। उम्मीदवार अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Updated On: Jun 16, 2020 10:33 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

Telangana Intermediate Results 2020: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर के परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TS Inter Result 2020 इस सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकता है। जो उम्मीदवार इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। खबरों के मुताबिक तेलंगाना बोर्ड ने इंटरमीडिएट के पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया है।

टीएस इंटर के नतीजे निकलने के बाद स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश शुरू होगा। यूजीसी के निर्देशानुसार, इस साल सितंबर में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नए शैक्षणिक सत्र शुरू होंगे। आमतौर पर प्रथम वर्ष की डिग्री कक्षाएं जुलाई-अगस्त में शुरू होती हैं। खबरों के अनुसार पिछले साल, टीएस इंटर के परिणाम 18 अप्रैल 2019 को जारी किया गया था। टीएस फर्स्ट ईयर इंटरमीडिएट का कुल उत्तीर्ण 69.8 प्रतिशत रहा है। वहीं सेकंड ईयर के इंटरमीडिएट के परिणाम का पास 65 प्रतिशत रहा है। इस वर्ष टीएस इंटर परिणाम 2020 में कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के कारण देरी हुई है।

ऐसे देखें टीएस इंटरमीडिएट रिजल्ट 2020-

एक बार टीएस इंटरमीडिएट के परिणाम जारी होने के बाद, जो उम्मीदवार तेलंगाना स्टेट बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल हुए है वह अपना परिणाम नीचे दिए गए आसान स्टेप के माध्यम से देख सकते हैं।

स्टेप 1 - तेलगाना बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in या results.cgg.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2 - अब आपके सामने होमपेज खुल जाएगा, अब टीएस इंटरमीडिएट रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3 - अब अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी दर्ज करें

स्टेप 4 - टीएस इंटर रिजल्ट 2020 आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

स्टेप 5 - अब आप टीएस इंटर रिजल्ट 2020 को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए एक हार्ड कॉपी रख लें।

HBSE: विज्ञान विषय की परीक्षा के लिए सहमति देने की अंतिम तिथि 17 जून तक बढ़ा दी गई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य सरकार ने Covid-19 महामारी के कारण इस साल कक्षा दसवीं या माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (SSC) परीक्षा आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में सभी छात्रों को बिना परीक्षा दिए प्रमोट करने का भी निर्णय लिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद अब उनकी भाभी की भी हुई मौत

ताजा खबरें