UGC NET Admit Card 2020: कब जारी होंगे एडमिट कार्ड? यहां से ऐसे करें डाउनलोड

UGC NET Admit Card 2020: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) होने में केवल दो दिन का ही समय बचा है। लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किये हैं।

Updated On: Sep 14, 2020 13:49 IST

Dastak Web

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source : Google)

UGC NET Admit Card 2020: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) होने में केवल दो दिन का ही समय बचा है। लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किये हैं। सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतजार है। एडमिट कार्ड जारी न होने से उम्मीदवार भी काफी परेशान हैं। एडमिट कार्ड कब जारी किये जाएंगे, इसको लेकर एनटीए ने भी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि एडमिट कार्ड आज या कल जारी किये जा सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें UGC NET Admit Card-

- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाना होगा।

- इसके बाद आपके सामने स्क्रीन पर UGC NET Admit Card 2020 का लिंक दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करें।

- इसके बाद एक नया पेज खुलकर सामने आएगा, जहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉग इन करना होगा।

- इसके बाद आपको अपना एडमिट कार्ड मिल जाएगा। जिसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकालकर रख लें।

चीन की इस जगह पर बनाया गया था कोरोना वायरस, चीनी वैज्ञानिक ने किया खुलासा

16 सितंबर से शुरू होंगी परीक्षा-

बता दें, इस साल परीक्षा 16 सितंबर से 25 सितंबर के बीच आयोजित होनी है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी नहीं होने की वजह से छात्र चिंता में हैं, क्योंकि परीक्षा के आयोजन में अब सिर्फ 2 दिन बचे हैं। एनटीए इस साल नेट की परीक्षा को 16 व 18 सितंबर को देश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित कराएगा। 21 व 25 सितंबर को भी विभिन्न केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन होगा।

यूजीसी- नेट का पहला पेपर 100 नंबर और दूसरा पेपर 200 नंबर का होता है। पहले प्रश्न पत्र में 50 और दूसरे प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न पूछे जाते हैं। दोनों पेपरों के लिए तीन घंटे का समय होता है। हर प्रश्न के सही उत्तर पर छात्र को दो नंबर मिलते हैं।

संसद से सेना को पीएम का संदेश, जवानों के पीछे खड़ा है सदन

ताजा खबरें