इलाहाबाद विश्वविद्यालय ऑनलाइन लेगा परीक्षा, ये हैं नियम

इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस साल अपने अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन डिजिटल मोड में कराएगा। ये परीक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होंगी, वहीं अन्य छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा।

Updated On: Sep 2, 2020 14:39 IST

Dastak

Photo Source- Google

प्रयागराज, 2 सितंबर (आईएएनएस)| इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस साल अपने अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन डिजिटल मोड (ऑनलाइन) में कराएगा। ये परीक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होंगी, वहीं अन्य छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा।

आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा प्रशनपत्र-

विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा से पहले नौ दिनों के लिए स्नातक परीक्षाएं आयोजित की थीं। वहीं बची हुईं परीक्षाएं अब ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी। कंट्रोलर ऑफ एक्जामिनेशन द्वारा जारी एक नोटिस के अनुसार, जो भी छात्र ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें प्रश्नपत्र को आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा।

ये है परिक्षा की अवधी और अन्य नियम-

परीक्षा की अवधि चार घंटे होगी, जिसमें पेपर लिखने के लिए दो घंटे और कॉपी स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दो घंटे दिए जाएंगे। शेष छात्रों को औसत अंकों के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।

Oppo F17, F17 Pro आज भारत में होंगे लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स!

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि पत्र पहले ही जारी कर दिया है जो 8 सितंबर से शुरू होगा और 19 सितंबर को समाप्त होगा। आधिकारिक साइट पर बीए, बीएससी, बी-कॉम और अन्य स्नातक स्तर के कार्यक्रमों के लिए टाइम टेबल जारी की गई है।

देश में कोरोना के 78000 से ज्याद नए मामले, कुल संख्या 37 लाख के पार

--आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके

ताजा खबरें