UP Board Results 2020: कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम जल्द होंगे जारी, यहां देखें रिजल्ट

UP Board 10th-12th Results 2020: यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणामों को शनिवार, 27 जून को घोषित करने के लिए तैयार है। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम दोपहर को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Updated On: Jun 26, 2020 11:53 IST

Dastak Web

Photo Source: Flickr

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का एग्जाम रिजल्ट (UP Board Results 2020) को घोषित करने की तैयारी में है। यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम कल यानी 27 जून को दोपहर 12 बजकर 30 मीनट पर जारी कर सकता है। जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड की लिखित परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश सिन्हा ने यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा की है और समय पर परिणाम जारी करने के लिए सभी उपाय कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कक्षा दसवीं और बारहवीं दोनों को मिलाकर लगभग 56 लाख छात्र शैक्षणिक परीक्षा में शामिल हुए थे। हालांकि, यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के लिए रिजल्ट लिंक को अनलॉक कर दिया है। उम्मीदवार कल दोपहर 12:30 बजे अपना परिणाम देख सकते हैं। इस साल, कोरोना वायरस के कारण सभी छात्रों को डिजिटल मार्क्स शीट और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। कोविड-19 के चलते ही बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आने में देरी हो रही है। छात्रों से अनुरोध है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर देखते रहें।

UP Board Results 2020: ऐसे देखें अपना बोर्ड रिजल्ट-

यूपी बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम एक बार जारी होने के बाद नीचे दिए गए आसान स्टेप्स के माध्यम से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

स्टेप 1 - यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in या upmsp.edu.in पर जाएं।

स्टेप 2 - होमपेज पर UP Board Class 12th Result 2020 लिंक ढूंढें।

स्टेप 3 - अब अपना विवरण और रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

स्टेप 4 - आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। अब अपने परिणाम को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

CBSE 10th-12th Board Exam: 1 से 15 जुलाई होने वाली सभी परीक्षाएं हुई रद्द

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण छात्रों को डिजिटल मार्क्स शीट दी जाएगी। वहीं, स्कूलों द्वारा मार्क्स और प्रमाण पत्रों को वेबसाइट से डाउनलोड करके छात्रों को वितरित की जाएगी। उम्मीदवार डिजिटल मार्क्स शीट और प्रमाण पत्र, दोनों को तीन दिनों के भीतर स्कूलों के प्रिंसिपल के जरिए प्राप्त कर सकते हैं।

Corona Virus: इस तारीख से दोबारा खुल रहे जिम और सैलून

ताजा खबरें