UPSC CMS Reserve List 2019: रिज़र्व लिस्ट हुई जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

UPSC CMS reserve list 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस 2019 की परीक्षा की रिज़र्व लिस्ट जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे वो लिस्ट में अपना नाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Updated On: Mar 16, 2021 16:23 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

UPSC CMS reserve list 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस 2019 की परीक्षा की रिज़र्व लिस्ट जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे वो लिस्ट में अपना नाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। ये रिज़र्व लिस्ट आज यानी मंगलवार को upsc.gov.in पर जारी की गई है।

बता दें, संघ लोक सेवा आयोग ने 27 दिसंबर, 2019 को यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जामिनेशन 2019 का रिजल्ट घोषित किया था, जिसमें नियुक्ति के लिए मेरिट के क्रम में 798 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई थी। वहीं, नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मांग की गई है, आयोग ने 97 उम्मीदवारों की सिफारिश की है, जिसमें शेष पदों को भरने के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 से 31 सामान्य, 54 अन्य पिछड़ा वर्ग, 06 अनुसूचित जाति, 01 अनुसूचित जनजाति और 05 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग शामिल हैं।

TISSNET Result 2021: आज जारी होंगे परिणाम, tiss.edu पर जाकर ऐसे करें चेक

UPSC CMS reserve list 2019 में ऐसे चेक करें अपना नाम-

- इन परीक्षाओं में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों को रिज़र्व लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा।

- होमपेज पर आपको 'Reserve List: Combined Medical Services 2019 Exam' का लिंक दिखाई देगा, इसपर आपको क्लिक करना होगा।

- इसपर क्लिक करते ही UPSC CMS reserve list 2019 आपकी स्क्रीन पर PDF फॉर्मेट में आ जाएगी।

- इसके बाद भविष्य के लिए आप इस फाइल को डाउनलोड कर प्रिंट निकालकर अपने पास रख सकते हैं।

Summer Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में खो रही चेहरे की रंगत? इन फेस पैक को करें ट्राई

ताजा खबरें