UPSC Recruitment 2021: Deputy Secretary पदों पर निकली भर्तियां, upsc.gov.in पर जाकर करें आवेदन

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में उप सचिव, ग्रुप 'ए’ (Deputy Secretary) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

Updated On: Mar 22, 2021 10:50 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में उप सचिव, ग्रुप 'ए’ (Deputy Secretary) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 3 मई 2021 को या उससे पहले upsc.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विभिन्न विभागों में उप सचिव के 13 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इसके जरिये उद्योग और आंतरिक व्यापार (वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय), दिवाला और दिवालियापन, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, पर्यावरण नीति, खाद्य प्रसंस्करण, विनिर्माण क्षेत्र, शहरी जल प्रबंधन, खनन विधान और नीति, सागरमाला विभाग और पीपीपी, बिजली वितरण, ग्रामीण आजीविका, सूचना प्रौद्योगिकी और लौह/ इस्पात उद्योग विभागों में भर्ती की जाएगी।

EPFO से जनवरी माह में कैसे जुड़ गए 13 लाख से अधिक कर्मचारी, किस बात का संकेत?

जारी नोटिस में कहा गया है कि उप सचिव स्तर के पद के लिए न्यूनतम 32 साल की उम्र और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। और पे मैट्रिक्स में पे लेवल -12 के न्यूनतम 7 वें सीपीसी के अनुसार तय किया जाएगा (अनुमानित सकल वेतन लगभग 1,19,000 रुपये होगा, जिसमें डीए, टीपीटी भत्ता और वर्तमान स्तर पर एचआरए शामिल हैं) अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटीफिकेशन पढ़ सकते हैं।

Anushka Sharma बेटी Vamika के साथ आईं नजर, Virat Kohli का पहले नहीं देखा ऐसा हाल

 

ताजा खबरें