युविका चौधरी के खिलाफ हरियाणा में दर्ज हुई एफआईआर, अनुसूचित जाति पर अपमानजनक टिप्पणी मामला

हरियाणा पुलिस ने अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एक दलित अधिकार कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर युविका के वायरल हुए वीडियो में कथित रुप से जातिवादी गाली देने का मामला दर्ज कराया है।

Updated On: May 29, 2021 20:11 IST

Dastak

Photo Source- Social Media

हरियाणा पुलिस ने अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एक दलित अधिकार कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर युविका के वायरल हुए वीडियो में कथित रुप से जातिवादी गाली देने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने युविका के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

दलित एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाए कि अभिनेत्री ने वीडियो में अनुसूचित जाती समाज के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। हांसी की पुलिस अधीक्षका निकिता अहलावत को 26 मई को इस संबध में शिकायत दी गई थी, जिसपर पुलिस ने प्राथमिकता दर्ज की है।

बिग बॉस शो की सदस्य रही युविका ने इस संबध में अपने ट्वीटर पर आकर माफी भी मांगी थी। इंस्टाग्राम पर अभिनेत्री ने माफी पत्र के अलावा एक वीडियो भी अपलोड की थी। जिसमें वो कहती हुई दिख रही हैं कि मुझे इस शब्द का मतलब नहीं पता था। मुझसे अंजाने में ऐसा हुआ है। ट्वीचर पर भी उन्होंने ऐसा ही लिखा है।

युविका ने ये माफी उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद मांगी थी। ट्वीटर पर #ArrestYuvikaChaudhary हैशटेग ट्रेंड होने के बाद युविका को सामने आना पड़ा था। एक तरफ लोग सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे दूसरी तरफ उनके पति अभिनेता प्रिंस नरुला ने उनमें भरोसा जताया था।

Yuvika Chaudhary Case: जातिसूचक शब्द बोलने पर अभिनेत्री युविका चौधरी ने मांगी माफी, कहा अनजाने में हुआ ऐसा

पुलिस के साइबर साल द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो की जांच के बाद युविका चौधरी के खिलाफ हांसी सिटी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हांसी पुलिस द्वारा मीडिया को दी जानकारी के अनुसार प्राथमिकी अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धारा के तहत दर्ज की गयी है।

ताजा खबरें