सिंगर लकी अली की मौत की खबर है अफवाह, दोस्त नफीसा अली ने बताया सच

कोरोना वायरस (Covid19) की दूसरी लहर में भारत ने अपनी बहुत सारी हस्तियों को खोया है। बॉलिवुड (Bollywood) के भी कई सितारे कोरोनावायरस से जूझ रहे हैं। एक अफवाह फैली सिंगर लकी अली (Singer Lucky Ali) के बारे में की उनकी मौत हो गई, जो बाद में झूठ निकली।

Updated On: May 5, 2021 12:53 IST

Dastak

Photo Source - Social Media

कोरोना वायरस (Covid19) की दूसरी लहर में भारत ने अपनी बहुत सारी हस्तियों को खोया है। बॉलिवुड (Bollywood) के भी कई सितारे कोरोनावायरस से जूझ रहे हैं। मौत की खबरों के साथ अफवाहें भी तेजी से फैल रही हैं। ऐसी ही एक अफवाह फैली सिंगर लकी अली (Singer Lucky Ali) के बारे में। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को लकी अली का कोरोना के चलते निधन हो जाने की खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैली थी। ये अफवाह काफी लोगों को सच्चाई भी लगने लगी और उनके काफी फैंन्स उनकी आत्मा की शांति के लिए और उनकी यादों से संबधित सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डालने लगे।

जब सोशल मीडिया पर लकी अली को RIP बोला जा रहा था और जो भी ये खबर सुन रहा था वो हैरान हो रहा था। उस समय लकी अली की दोस्त अभिनेत्री नफीसा अली ट्वीटर का सहारा लेती हैं और एक ट्वीट करती हैं। वो लिखती हैं कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। लकी अली और उनका परिवार भी पूरी तरह स्वस्थ हैं, उन्हें कोरोना नहीं है। वो ये भी बताती हैं कि हम आज शाम को चैट पर बात भी की है।

किसी की मौत की फेक न्यूज से कैसे बचें-

दस्तक इंडिया की राय है कि सोशल मीडिया पर आप किसी की मौत की खबर पढ़ एक दम से उसे सच न मानें। आप उस खबर को वैरिफाई करने के लिए सोशल मीडिया का ही साहरा लें। आप देखें कि क्या कोई वेबसाईट या भरोसेमंद न्यूज सोर्स भी उस हस्ती की मौत की खबर डाल रहा है। अगर हां तो वो खबर काफी हद तक सही हो सकती है। अगर उस खबर को सिर्फ गैर भरोसेमंद सोर्सों से ही वायरल किया जा रहा है तो उस खबर के झूठी होने की संभावना बेहद अधिक है।

सारा अली खान ने मास्क उतारने वाले फैन को ऐसे सिखाया सबक

ताजा खबरें