Jumanji Movie Review: जाने कैसी है प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोन्स की यह फिल्म

Updated On: Dec 13, 2019 15:04 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

जंगल की एडवेंचर सैर कराने वाली सुपरहिट हॉलीवुड फ्रैंचाइजी जुमांजी का दूसरा सीक्वेंस 'जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल' ज्यादा फन, ज्यादा रोमांच के साथ लौट आई है। दो साल पहले आई 'जुमांजी: वेलकम टु द जंगल' के दौरान किसी तरह जान बचाकर निकलने वाले स्पेंसर (एलेक्स वॉल्फ) और उसके साथी फ्रिज (सरडेरियस ब्लेन), मार्था (मॉर्गन टर्नर) और बेथनी (मैडिसन आइसमैन) तय करते हैं कि वे इस खतरनाक विडियो गेम को कभी हाथ नहीं लगाएंगे, क्योंकि वह खेलने वाले को अपने भीतर खींच लेता है और उसे गेम के किरदारों में तब्दील करके खतरों से भरे जुमांजी आइलैंड पर मुसीबतों से जूझने के लिए छोड़ देता है। लेकिन स्पेंसर की इनसिक्यॉरिटीज उसे और उसके दोस्तों को एक बार फिर इस फैंटसी आइलैंड में पहुंचा ही देती हैं।

दरअसल, पिछली फिल्म में जुमांजी से बाहर आने के बाद सभी किरदार अपनी जिंदगी जी रहे है। वहीं,  स्पेंसर के दिमाग से पिछली जुमांजी का डर नहीं निकलता क्योंकि वह खुद को जुमानजी के ताकतवर किरदार डॉक्टर स्मोल्डर ब्रेवस्टोन (ड्वेन जॉनसन) के रूप में फिर से देखना चाहता है और इसी चक्कर में विडियोगेम के जरिए जुमांजी पहुंच जाता है। इधर, स्पेंसर के गायब होने से परेशान उसके दोस्त मार्था, फ्रिज और बेथनी भी उसे बचाने विडियो गेम के जरिए जुमांजी पहुंच जाते हैं।

दिव्या खोसला कुमार ने अपने गाने ‘याद पिया की आने लगी’ का दिल्ली में किया प्रमोशन

मजेदार बात यह है कि इस बार इनके किरदारों की अदला-बदली हो जाती है। मसलन, स्पेंसर के बजाय उसके दादा जी एडी इस बार डॉक्टर ब्रेवस्टोन बन जाते हैं, तो फ्रिज के बजाय ऐडी के दोस्त माइलो को मूज (केविन हार्ट) का किरदार मिल जाता है। मार्था इस बार भी रूबी राउंडहाउस (कैरेन गिलन) है, तो फ्रिज इस बार प्रफेसर शेल्डन शैली (जेक ब्लैक) बन जाता है। वैसे, किरदारों की यह अदला-बदली ही फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है।

अदाकारी की बात करें, तो ड्वेन जॉनसन ने ऐक्शन के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग का लेवल भी ऊपर किया है। जेक ब्लैक के वन लाइनर्स हंसाते हैं। वहीं, कैरेन गिलन अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रही हैं। ऐडी के रूप में डैनी डीवीटो फिल्म को जानदार बनाते हैं। दोस्त माइलो यानी डैनी ग्लोवर के साथ उनका रिश्ता बहुत ही प्यारा लगता है। निक जोनस हैंडसम नजर आ रहे हैं, वहीं आक्वाफीना ने अपने किरदार के साथ काफी फिट है।

Bigg Boss 13: घर में एंट्री करते ही पारस छाबड़ा ने सभी घरवालों को किया बेनकाब, देखें Video

ताजा खबरें