संजय दत्त की ‘टोरबाज’ ने तोड़ा रिकॉर्ड, दुनियाभर से मिली सराहना

एक्टर संजय दत्त, राहुल देव और एक्ट्रेस नरगिस फाखरी की मुख्य भूमिकाओं से सजी आने वाली फिल्म ’टोरबाज’, जिसका पिछले सप्ताह के अंत में नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ था, भारत और कई अन्य देशों में नेटफ्लिक्स पर नंबर एक स्थान पर चल रहा है।

Updated On: Dec 21, 2020 16:33 IST

Dastak Online

Photo Source: Dastak India

एक्टर संजय दत्त, राहुल देव और एक्ट्रेस नरगिस फाखरी की मुख्य भूमिकाओं से सजी आने वाली फिल्म ’टोरबाज’, जिसका पिछले सप्ताह के अंत में नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ था, भारत और कई अन्य देशों में नेटफ्लिक्स पर नंबर एक स्थान पर चल रहा है। राजू चड्ढा और राहुल मित्रा द्वारा निर्मित और गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म को किर्गिस्तान में बड़े पैमाने पर फिल्माया गया है। बता दें कि किर्गिस्तान में फिल्माई गई यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है। अफगानिस्तान में आतंकवाद पीड़ित शरणार्थी बच्चों की दिल को छू लेने वाली इस फिल्म की कहानी में बताया गया है कि कैसे क्रिकेट के माध्यम से उन बच्चों के जीवन में बदलाव लाया जाता है। फिल्म की यही खासियत इसे विश्व स्तर पर सराहना देने का कारण बनती है।

भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, सऊदी अरब, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, कतर, केन्या, ग्रीस, साइप्रस, लेबनान, मोरक्को, नाइजीरिया, वियतनाम, श्रीलंका और हांगकांग जैसे देशों में इस फिल्म को मिली उत्साहजनक प्रतिक्रियात्मक समीक्षा स्पष्ट रूप से बताता है कि अच्छी कहानी पर बनी फिल्म सीमाओं से परे जाकर अपने क्षितिज का विस्तार करने में समर्थ है। ‘टोरबाज’ मानवीय भावना और मानवीय तरीके से विजय की कहानी कहती है जो अपने साथ आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे को प्रमुखता से सामने लाती है।

PPSC Naib Tehsildar recruitment 2020: कई पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

‘टोरबाज’ में अफगान सेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे फिल्म के निर्माता राहुल मित्रा ने कहा, ‘फिल्म को लेकर जिस तरह से दुनिया भर से आम दर्शकों के साथ समीक्षकों की प्रतिक्रियाएं एवं सराहना मिल रही है, उससे वाकई हम बेहद खुश हैं।’

Glowing Skin पाने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

ताजा खबरें