सिंगर अरिजीत सिंह भी हैं बॉलिवुड के नेपोटिज्म के शिकार, सलमान खान ने किया हुआ है बायकॉट?

2014 में एक अवार्ड शो में अरिजीत अवार्ड लेने स्टेज पर जाते हैं। जहां सलमान खान अरिजीत से पूछते हैं “सो गए थे”? इस पर अरिजीत कहते हैं “आप लोगों ने सुला दिया यार” सलमान ने उस वक्त अरिजित की बात का ज्यादा रियेक्ट तो नहीं किया, लेकिन बाद में अरिजीत को इसकी बडी कीमत चुकानी पडी।

Updated On: Jun 16, 2020 13:23 IST

Dastak

Photo Source- Social Media

बॉलिवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कुछ बातें और आरोप निकल कर सामने आ रहे हैं और पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया के ट्रेंड भी बने हुए हैं। जिनके मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के पीछे की वजह बॉलिवुड का नेपोटिज्म है, सुशांत को बॉलिवुड में बायकॉट किया जा रहा था। ऐसे ही नोपोटिज्म का शिकार सिंगर अरिजीत सिंह माने जाते हैं, जिसका आरोप सलमान खान पर है। अरिजीत सिंह के कईं बार माफी मांगने के बाद भी कईं बडे गाने उनसे छीन लिए गए। आईए अब सिलसिलेवार जानते हैं अरिजीत सिंह और सलमान खान के विवाद के बारे में।

अरिजीत से क्यों नाराज हुए सलमान खान?

मीडिया की खबरों की मानें तो ये बात 2014 की है, आशिकी-2 में अरिजीत सिंह का गाया गाना “तुम ही हो” एक अवार्ड शो में बेस्ट सॉन्ग से नवाजा जा रहा था। ये अरिजीत का पहला अवार्ड शो भी था। अरिजीत सिंह उस वक्त प्रीतम के साथ अपने अगले गाने पर काम भी कर रहे थे, लेकिन मुकेश भट्ट के सम्मान की वजह से उन्होंने आशिकी 2 के लिए शो का हिस्सा होने की बात को स्वीकार कर लिया। क्योंकि वो फिल्म अरिजीत के करियर से भी जुडी थी।

गलती से भी न करें इन चीजों का इस्तेमाल, वरना हो सकते हैं डिप्रेशन का शिकार

अरिजीत सिंह अवार्ड शो में पहुंचने से पहले काम कर रहे थे और बिना तैयार हुए ही वो चप्पलों और कैजुअल में वहां पहुंच गए। करीब छह घंटे बाद अरीजित सिंह के नाम की घोषणा अवार्ड के लिए की गई लेकिन तबतक अरिजीत सो चुके थे। उन्हें किसी और ने जगाया और वो अवार्ड लेने स्टेज पर जाते हैं। स्टेज पर अवार्ड देने के लिए खडे सलमान खान अरिजीत से पूछते हैं “सो गए थे” ? इस पर अरिजीत कहते हैं “आप लोगों ने सुला दिया यार” सलमान ने उस वक्त अरीजित की बात का ज्यादा रियेक्ट तो नहीं किया, हां उनके गाने का थोडा मजाक जरुर बनाया।

क्या बॉलीवुड ने कर दिया था सुशांत सिंह राजपूत का बायकॉट, अच्छी फिल्में हाथ से जाने से थे परेशान ?

मिथुन पर भी सलमान ने चिल्लाकर कहा “चलो निकलो यहां से”-

बाद में मिथुन को भी “तुम ही हो” गाने के लिए बेस्ट लिरिक्स का अवार्ड दिए जाने के लिए स्टेज पर बुलाया गया, लेकिन तब सलमान का पारा पहले से भी ज्यादा चढ़ चुका था। मिथुन स्टेज पर कहते हैं कि “तुम ही हो” ने लोगों को सुलाया नहीं है, जगाया है। इस पर सलमान खान कहते हैं, अरे सर आपके सिंगर सोते-सोते आ रहे हैं।  बात आगे बढ़ती है और सलमान खान मिथुन की पैंट पर चिपकी एक टेप के टुकडे को हटाने को कहते हैं और उसे स्टेज पर ही हटवाते हैं। सलमान कहते हैं ये आपके सिंगर ने चिपकाया है आप पर, इस पर मिथुन सलमान से कहते हैं आप लोग छह घंटा बैठा कर रखते हो, तभी ऐसा होता है। इस पर सलमान खान गुस्से में मिथुन पर चिल्ला कर कहते हैं “चलो निकलो यहां से” इस पर मिथुन प्यार से “सर मैं डरा नहीं” कहकर स्टेज से निकल आते हैं। हालांकि इस बात को उस वक्त मजाक में लिया गया यही दिखाया गया। अरिजीत सिंह और मिथुन की इस सारी चर्चा की वीडियो भी हम यहां लगा रहे हैं, देखिए-

अरिजीत सिंह ने सार्वजनिक तौर पर मांगी सलमान से माफी-

कहा जाता है इसके बाद अरिजीत सिंह को अपनी गलती का एहसास होता है और वो सलमान खान को हर तरीके से मनाने की कोशिशें करते हैं, लेकिन सलमान खान उनके फोन, मैसेज का कोई जवाब नहीं देते हैं। अरिजीत मिलने भी जाते हैं पर सलमान खान उनसे नहीं मिलते। जब आखिर में सब रास्ते बंद हो जाते हैं तो अरिजीत सिंह को एहसास होता है कि सार्वजनिक इवेंट में ये सब हुआ है तो उन्हें सार्वजनिक तौर पर ही सलमान खान से माफी मांगनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने दो साल बाद 2016 में फेसबुक का सहारा लिया और एक पोस्ट लिखकर सलमान खान से उस बात के लिए माफी मांगी। ये रही वो पोस्ट जिसमें अरिजीत ने माफी मांगी और डिलिट कर दी।

अरिजीत को नहीं मिला सलमान की फिल्मों में गाने का मौका-

अरिजीत इस बात का जिक्र अपनी फेसबुक पोस्ट में भी करते हैं कि भाईजान आप मेरा गाया वो गाना सुलतान फिल्म से न हटाएं, आप चाहें किसी और से ये गाना गवा लें लेकिन मेरा भी वर्जन रखें, मैं चाहता हूं मेरी यादों की लाइब्रेरी में आपके लिए गाया गाना भी हो। सिर्फ सुलतान ही नहीं , टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान जैसी सलमान खान की तमाम फिल्में हैं जिनमें अरिजीत सिंह को गाने का मौका नहीं मिला। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलिवुड के ऐसे किस्से लगातार सामने आ रहे हैं, सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के विवाद के किस्से भी फिलहाल ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे हैं।

ताजा खबरें