सलमान खान को क्यों मिला बंदूक का लाईसेंस, किसने दी थी धमकी?

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को अब गन (बंदूक) का लाईसेंस मिल गया है। सलमान के पिता सलमीन खान को कुछ हफ्ते पहले एक धमकी भरा लेटर मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की बात कही गई थी।

Updated On: Aug 1, 2022 14:14 IST

Dastak

Photo Source- Google

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान को अब गन (बंदूक) का लाईसेंस मिल गया है। सलमान के पिता सलमीन खान को कुछ हफ्ते पहले एक धमकी भरा लेटर मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की बात कही गई थी। जिसपर सलमान 22 जुलाई को मुबंई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुंचे थे जहां उन्होंने अपनी सुरक्षा को खतरा बताकर बंदूक के लाईसेंस के लिए अप्लाई किया था। जिसे अब पुलिस ने अप्रुव कर दिया है, जिसके मायने ये हैं कि सलमान अब अपनी निजी सुरक्षा के लिए अपने साथ लाईसेंसी बंदूक रख सकेंगे।

सलामन की गाडियां भी की गई बुलेटप्रूफ-

जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सलमान एक्शन में आए और उन्होंने इसके बाद नई बुलेटप्रूफ और आर्मर वाली कार खरीदी थी और अपनी मौजूदा लैंड क्रूजर को भी उन्होंने बुलेट प्रूफ कराया है। नई खरीदी गई बुलेटप्रूफ कार सलमान खान की पार्किंग में देखी गई है। सलमान अब अपनी सफेद रंग की बुलेटप्रूफ लैंडक्रूजर में देखे जाते हैं और अब उनके साथ हथियारबंद सेक्योरिटी गार्डस भी देखे जा रहे हैं।

सलमान के पिता को किसने दी थी धमकी-

सलमान के पिता सलीम खान को धमकी भरा खत मिला था, मुंबई स्थित उनके गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर एक धमकी भरा खत उन्हें मिला था। जिसमें लिखा था कि सलमान का हाल सिद्धू मूसेवाला की तरह कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि उन्हें दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जान से मारने की धमकी दी है। जेल में हुई पूछताछ में लॉरेंस ने ये भी बताया था कि उन्होंने दो साल पहले सलमान खान की रेकी भी करवाई थी और उनकी हत्या करने की पूरी साजिश भी रच दी थी।  सलमान को मिली धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी कर दी थी।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई  ने क्यों दी थी सलमान को धमकी-

दरअसल ये मामला साल 1998 का है, जब जोधपुर के पास सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप है। वे तब जोधपुर में फिल्म "हम साथ-साथ हैं" की शूटिंग कर रहे थे, सलमान पर आरोप है कि उन्होंने शूटिंग के दौरान बचने वाले खाली समय में काले हिरण का शिकार किया था। उस वक्त सलमान एक हफ्ते के करीब वक्त तक जेल में भी रहे थे, सलमान पर आज भी ये केस अदालत में चल रहा है और उन्हें जोधपुर अदालत में समय-समय पर सुनवाई के लिए जाना पड़ता है।

सलमान खान ने निजी सुरक्षा के लिए हथियार लाईसेंस को दिया आवेदन, धमकी भरे खत के बाद सलमान का पहला एक्शन

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान और हरियाणा में पाए जाने वाले बिश्नोई समाज से आते हैं, ये समाज काले हिरण को पवित्र मानता है और इसकी पूजा भी करता है। लॉरेंस सलमान के काले हिरण के शिकार करने से बेहद नाराज थे और उन्होंने इसके लिए सलमान को जान से मारने की धमकी भी दे डाली थी। हालांकि फिलहाल सलमान को पत्र किसने लिखा था इस बात का पता अभी पुलिस को नहीं चल पाया है। इसकी जांच पुलिस कर रही है जैसे ही उसके हाथ कोई सुराग लगेगा वो लोगों के सामने इस तथ्य को रखेगी लेकिन फिलहाल पुलिस ने सलमान की सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

सलमान खान के हमशक्ल अभिनेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चालान जारी

ताजा खबरें