कोरोना मरीज का जानकारी दिए बिना अंतिम संस्कार करने पर परिवार के खिलाफ मामला दर्ज

हरियाणा के कैथल जिले (Haryana Kaithal) में पुलिस एक कोरोना पीडित व्यक्ति (Covid Patient) के शव का बिना स्वास्थय विभाग को सूचना दिए अंतिम संस्कार (Cremating) करने के मामले में परिवार के सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की है।

Updated On: May 31, 2021 12:21 IST

Dastak

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source- Google)

हरियाणा के कैथल जिले (Haryana Kaithal) में पुलिस एक कोरोना पीडित व्यक्ति (Covid Patient) के शव का बिना स्वास्थय विभाग को सूचना दिए अंतिम संस्कार (Cremating) करने के मामले में परिवार के सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने ये एफआईआर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रगति की शिकायत पर दर्ज की है। पिंजापुर गांव निवासी कोरोना मरीज की मौत मई 11 को हो गई थी। परिवार के सदस्यों ने उसके शव का अंतिम संस्कार बिना कोरोना नियमों के कर दिया। परिवार ने गांव वालों को जानकारी दी कि मृतक मधुमेह की बीमारी से पीड़ित था, जिस कारण उसकी मौत हो गई।

बाद में इस संबध में स्वास्थय अधिकारियों को जानकारी मिलती है और वो इस मामले की जांच करते हैं। जिसमें पता चलता है कि मृतक एक कोरोना मरीज था और वो एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज ले रहा था। बाद में उसे रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया था। मृतक ने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

बाबा रामदेव ने कहा मैंने नहीं ली कोरोना वैक्सीन, उनके पास योग और आयुर्वेद का दोहरा आवरण

पुलिस के मुताबिक इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 और 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 और 54 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जिले के कलायात पुलिस स्टेशन में ये केस दर्ज किया गया है।

Asian Boxing Championship: भारत के खाते में पहला स्वर्ण, पूजा रानी ने जीता फाइनल

ताजा खबरें