ग्रेटर फरीदाबाद में रही जनमाष्टमी उत्सव की धूम

मुरली मनोहर जन्माष्टमी उत्सव फरीदाबाद जिले के लिए बेहद खास रहा। यहां सेक्टर 76 ग्रेटर फरीदाबाद में नजदीक कालका पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। यह कार्यक्रम हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से संपन्न हुआ।

Updated On: Aug 31, 2021 12:09 IST

Dastak

Dastak Photo

इस बार का मुरली मनोहर जन्माष्टमी उत्सव फरीदाबाद जिले के लिए बेहद खास रहा। यहां सेक्टर 76 ग्रेटर फरीदाबाद में नजदीक कालका पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। यह कार्यक्रम हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से संपन्न हुआ। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए आयोजन की सहयोगी संस्था भारत मोंटी कल्चरल से मोंटी शर्मा ने बताया कि यह उत्सव फरीदाबाद में उन्होंने पहली बार किया है। जिसे हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित किया गया है। शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के विख्यात कलाकारो ने अपनी प्रस्तुती दी है, जिसमें गायन के अलावा राधा-कृष्ण का नृत्य पेश किया गया है। लाइट साउंड के माध्यम से कार्यक्रम को बड़ा रुप दिया गया था।

ये कार्यक्रम जनमाष्टमी रात्री आठ बजे से शुरु होकर रात साढ़े 12 बजे तक जारी रहा। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गई और फिर मोहन वशिष्ट द्वारा कान्हा जी के भजन के रुप में गायन की प्रस्तुति दी गई। जिसने वहां मौजूद लोगों का मन मोह लिया। जिसके बाद एनडी म्यूजिक ग्रुप की तरफ से ललित वर्मा द्वारा राधा-कृष्ण की झांकी निकाली गई। इसके बाद कृष्ण और सुदामा की झांकी प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में प्रेम कौशिक और स्वेता यादव ने कान्हा जी के भजनों से जनमाष्टमी को बेहद खास बना दिया। राधा-कृष्ण के नृत्य के साथ श्री कृष्ण भगवान का भोग के साथ कार्यक्रम की समाप्ती हुई।

श्वेता तिवारी और अश्वत भट्ट ने दिल्ली में की शॉर्ट फिल्म की शूटिंग

शर्मा ने आगे जानकारी देते बताया कि हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से समय-समय पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं, जो आगे भी जारी रहेंगे। भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट की अध्यक्ष डिंपल ने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया और कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में कला परिषद कलाकारों के लिए बहुत उत्कृष्ट कार्य कर रही है । करोना काल समाप्त होते ही कलाकारों को कार्यक्रम देने की झड़ी लगाकर हरियाणा सरकार ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वही कलाकारों की सच्ची हितैषी है। डिंपल ने बताया कि इस कार्यक्रम में अनेकों कलाकरो ने अपनी निपुर्णता दिखाई है। इस कार्यक्रम में मोंटी शर्मा, अनुज शर्मा, आदित्य, तुषार, सुरेंदर शर्मा , प्रेम कौशिक, मोहन वशिष्ठ, स्वेता यादव , संदीप शर्मा, अखिल पाठक, शोभा, दिव्या व अन्य कलाकार और एनडी म्यूजिक ग्रुप के अध्यक्ष विजेंद्र दिक्षित और उनके साथी कलाकारों ने भजनों व नृत्य की प्रस्तुतियां दी।

ताजा खबरें