जापान में हुआ भारी हिमपात, अब तक 17 लोगों की हो चुकी है मौत

क्रिसमस के बाद जापान में बिगड़ा मौसम, भारी हिमपात के कारण से जापान में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है वही 93 से भी अधिक लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

Updated On: Dec 29, 2022 21:27 IST

Dastak Web Team

Source - Google

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार जापान के कुछ हिस्सों में विशेष रुप से पश्चिम तट पर भारी हिमपात हुआ है। इसी तरह अब तक कम से कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 93 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। 10,000 से भी अधिक घरों में बिजली नहीं है। दिसंबर के मध्य में सड़कों पर फंसी कारों के कारण और डिलीवरी सेवाओं में देरी हो रही है तेज बर्फबारी तूफान ने पहले ही स्थिति को और खराब कर  दिया है।

जापान की आग और आपदा कार्य एजेंसी के अनुसार यामागाटा प्रांत के नागाई शहर में बर्फ में दबने से 70 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई।  80 सेंटीमीटर से अधिक बर्फ के अत्यधिक जमाव के कारण से उस महिला की मौत हो गई। बर्फ से त्रस्त क्षेत्रों में नगरपालिका कार्यालयों ने वहां के निवासियों से सावधानी बरतने और बर्फ साफ करते समय अकेले काम ना करने को कहा है।

भारतीय कप सिरप पीने से उज्बेकिस्तान में 18 बच्चों की मौत, जनिए पूरा मामला

पूर्वोत्तर जापान के कई हिस्सों में मौसम की औसत से 3 गुना अधिक बर्फबारी हुई है। अर्थव्यवस्था और उद्योग मंत्रालय के अनुसार क्रिसमस की सुबह जापान की सबसे उत्तरी मुख्य द्वीप में एक इलेक्ट्रिक पावर ट्रांसमिशन टावर पर भारी बर्फबारी हुई जिससे कि लगभग 20,000 घरों की बिजली को काट दिया गया। हालांकि अधिकांश क्षेत्रों को उस दिन बाद में बहाल कर दिया गया।

परिवहन मंत्रालय के अनुसार, उत्तरी जापान में रविवार को दर्जनों ट्रेन और हवाई उड़ानों को रद्द कर दिया गया।

चीन में क्या है कोरोना के ताजा हालात, जानें WHO क्या कह रहा है?

ताजा खबरें